सपने में देखी गई इन चीज़ों का होता है कुछ ये असर

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 06:25 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जाने धर्म के साथ
ऐसा अक्सर आप में से बहुत से लोगों से सुना होगा कि जीवन में अगर कोई घटना होने वाली होती है तो उसके संकेत पहले से इंसान को मिलने शुरू हो जाते हैं। ठीक इसी तरह नींद में भी हर इंसान बहुत सपने देखता है और कई बार सपने में ऐसी चीज़ें देख लेता है, जिसका उसके जीवन में अहम भूमिका होती है या फिर यूं कहें कि उन सपनों का कोई न कोी मतलब जरूर होता है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप अगर अपने सपने में देखते हैं तो उनका क्या अर्थ होता है। 

भगवान को देखना
कहते हैं कि अगर सपने में आपको ईश्वर ने दर्शन दिए हैं तो समझ लीजिए आपके हाथ बड़ी तरक्की लगने वाली है और जल्दी ही आपके लिए कामयाबी के द्वार खुलने वाले हैं।
PunjabKesari, Lord, भगवान
डांस करते देखना
अगर आपको सपने में डांस करती हुई लड़की का दिख जाए तो इसे बेहद शुभ माना जाता है। ऐसी मान्यताएं हैं कि सपने में नृत्य करती हुई लड़की का दिखना आपकी खाली तिजोरी को रुपयों से भर सकता है.

किंगफिशर
यदि आपने सपने में किंगफिशर देखा हो तो समझ जाइए कुछ समय में आपकी आर्थिक तंगी दूर होने वाली है।

चूहे को देखना
भगवान को तो हर कोई सपने में देखना चाहता है लेकिन अगर आपको सपने में गणेश की सवारी चूहा दिख जाए तो आप बहुत जल्दी मालामाल बन सकते हैं। 
PunjabKesari, चूहे रखना, Mouse
मरा हुआ पक्षी
अगर आपको सपने में कोई मरा हुआ पक्षी नजर आता है तो घबराने की नहीं बल्कि खुश होने की बात है। ये संकेत है कि जल्दी ही आपकी जेब गर्म होने वाली है।

नेवला
शास्त्रों में बताया गया है कि अगर सपने में नेवला दिख जाए तो इसे धन की प्राप्ति का संकेत माना जाता है।

मधुमक्खी
अगर आप सपने में मधुमक्खी देख रहे हैं तो समझ लीजिए कि आपके सिर से धन संकट टलने वाला है और सेहत में सुधार होने वाला है।
PunjabKesari, मधुमक्खी
आंवला या कमल का फूल
सपने में आंवला या कमल के फूल दिखना इस बात का संकेत है कि अगले कुछ दिनों में आपके हाथ में रुपया आने वाला है, यानि आप मालामाल होने वाले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News