महालक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए गृहलक्ष्मी को दें ये उपहार

12/6/2019 12:17:27 PM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हर कोई चाहता है कि उसके घर में हमेशा माता लक्ष्मी का वास बना रहे। इसके लिए वे कई तरह के ज्योतिष उपाय और पूजा-पाठ करता है। लेकिन फिर भी कई बार ऐसा होता है कि मां लक्ष्मी उनके घर नहीं टिक पाती हैं। वैसे तो कहा जाता है कि घर की औरत ही उस घर की लक्ष्मी होती है। अगर हम उस औरत का मान-सम्मान नहीं करते तो भी माता लक्ष्मी हमने नाराज़ हो जाती हैं। ऐसे ही आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आप धन की देवी लक्ष्मी को पाना चाहते हैं तो अपनी पत्नी को नीचे दी गई चीज़ें जरूर भेंट करें।  
PunjabKesari
ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि जिस घर में गृहलक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं, उस घर में देवी लक्ष्मी सदैव धन धान्य बनाए रखती हैं और जहां इनका मन दुखी होता है वहां धन की परेशानी और कठिनाइयां आती हैं। 

बुधवार या शुक्रवार के दिन गृहलक्ष्मी को वस्त्र भेंट करना चाहिए। गृहलक्ष्मी के अलावा बहन, माता या अन्य सुहागन स्त्री को भी वस्त्र देना शुभ फलदायी होता है।
PunjabKesari
आभूषण के बिना देवी की पूजा संपन्न नहीं होती है इसलिए देवी की पूजा में आभूषण जरुर चढ़ाया जाता है। आभूषण गृहलक्ष्मी को भी खूब भाता है इसलिए समय-समय पर छोटा-मोटा ही सही आभूषण उपहार में देना चाहिए। 

सुहाग सामग्री जैसे सिंदूर, बिंदी, चूड़ियां उपहार में देने से सौभाग्य बढ़ता है। इससे देवी अति प्रसन्न होती है इसलिए समय-समय पर इन्हें भी उपहार स्वरूप देना चाहिए।
PunjabKesari
गृहलक्ष्मी की प्रसन्नता के लिए इन उपहारों के अलावा एक खास उपहार है जिसमें कोई पैसा खर्च नहीं करना होता है वह जरुर दें और वे है सम्मान और मीठे बोल। 


Lata

Related News