दुर्गा जी की मूर्ति से गिरे आंसू, देख भाव विभोर हो उठे भक्त

punjabkesari.in Friday, Oct 15, 2021 - 04:37 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जैसे ही देश भर में शारदीय नवरात्रि का पर्व आरंभ होता है, तो हर जगह मां के गुणगान की आवाज़ गूंजती नज़र आती है। तो वहीं इस दौरान कई ऐसे चमत्कार होते हैं, जिन्हें सुनने पढ़ने वाला इंसान न केवल चौंका जाता है बल्कि माता की भक्ति में अधिक रूप से डूब जाता है। शारदीय नवरात्रि का समापन चाहे हो जाता है, लेकिन इस दौरान हुई अद्भुत व चौकाने वाले चमत्कारों से भरी खबरें कई दिनों तक लगातार आती रहती है। आज हम आपको ऐसी ही एक खबर के बारे में बताने जा रहे हैं। दरअसल मध्प्रदेश के सागर जिले में स्थित सूबेदार वार्ड क्षेत्र से एक बहुत अचंभित खबर सामने आई है। 

कहते हैं मां तो आखिर मां ही होती है वो अपने बेटे बेटियों पर हमेशा ही आशीर्वाद बनाए रखती है, माता की महिमा के बारे में ऐसे तो आपने पहले भी कई बार सुना और देखा होगा। लेकिन आज हम आपको सागर जिले के सुबेदार वार्ड क्षेत्र में स्थित भरका में विराजमान मातारानी की महिमा की आखों देखी खबर दिखाने जा रहे हैं उसे देखकर  आप भी भाव विभोर हो जाएंगे। भरका काली कमेटी द्वारा कई वर्षों से एक ही स्थान पर देवी मूर्ति की स्थापना की जा रही है, इसी तारतम्य में बुधवार को महाष्टमी तिथि पर सायं कालीन आरती के समय अचानक से माता के चेहरे पर आंसू नजर आए। 

आरती में माता के चेहरे पर आंसू देखकर वहां उपस्थित सभी भक्त भाव विभोर हो उठे, आरती में उपस्थित एक व्यक्ति की माने तो उन्हें माता प्रतिवर्ष प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप में दर्शन देती है इस बार माता ने आंसू के रूप में अपने भक्तों को दर्शन दिए हैं। वही एक अन्य भक्त ने बताया कि यह किसी चमत्कार से कम नही है माता की हम सभी पर हमेशा कृपा बनी रहती है और हमेशा ही माता हमें किसी न किसी रूप में अपनी उपस्थिति का आभास करा देती है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News