17 अगस्त को सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन, इन 5 राशि वालों की खुशियों से भरेगी झोली

punjabkesari.in Saturday, Aug 14, 2021 - 04:48 PM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
ज्योतिष में आत्मा का कारक माने जाने वाले सूर्य देव 17 अगस्त, मंगलवार को देर रात 01 बजकर 05 मिनट पर चंद्रमा की कर्क राशि से निकलकर अपनी  सिंह राशि में प्रवेश कर जायेंगे। 9 अगस्त को पहले ही सिंह राशि में आ चुके हैं और अब सिंह राशि में सूर्य व बुध इकट्ठे होकर बुधादित्य योग बनाएंगे जिसे ज्योतिष में बहुत शुभ माना जाता है। सूर्य हर 30 दिन में अपना राशि परिवर्तन करते हैं और जिस दिन सूर्य राशि परिवर्तन करते हैं उस दिन सक्रांति होती है। वैसे भी ज्योतिष में व शास्त्रों में सूर्य को आत्मा का कारक ग्रह होने के साथ ही हमारे मान-सम्मान व अपमान का भी कारक माना जाता है। जिस व्यक्ति की कुंडली में सूर्य मजबूत स्थिति में होता है,  उसे समाज में मान-सम्मान और समृद्धि की प्राप्ति होती है। सूर्य  ऐसा ग्रह है जो कभी वक्री गति नहीं करता। सूर्य देव को प्रत्यक्ष देवता भी कहा जाता है जो हमें प्रतिदिन दर्शन देते हैं। शास्त्रों में इनकी उपासना से मिलने वाले शुभ फलों की लंबी सूची है। सूर्य देव 17 अगस्त  मंगलवार को देर रात 01 बजकर 05 मिनट पर जब अपनी सिंह राशि में प्रवेश कर जायेंगे तो 5 राशियों के लिए अच्छी खबर लेकर आएंगे और इन राशियों की झोली भरेंगे ।

यह 5 राशियां हैं- मेष राशि, मिथुन राशि, तुला राशि , वृश्चिक राशि व मीन राशि।

इनमें पहले मेष राशि की बात करते हैं। सूर्य के राशि गोचर से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जिससे आप अपने हर कार्य को बड़े ही अच्छे से पूरा कर पायेंगे। छात्रों के लिए समय उत्तम रहेगा। इस अवधि में आप ज्ञान में वृद्धि करने और कुछ नया सीखने के प्रति उत्सुक रहेंगे।

मिथुन राशि की बात करें तो मिथुन राशि वालों के लिए सूर्य और बुध का यह कंबीनेशन आर्थिक पक्ष के लिहाज से  काफी अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के साथ व्यापारियों की आय में भी बढ़ोतरी होगी। आप एक से अधिक स्त्रोतों से धन कमा सकते हैं। ये समय आपको अच्छा लाभ अर्जित करने का अवसर देगा।

तुला राशि वालों की सूर्य के इस गोचर के दौरान  साहस और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।  विरोधी इस दौरान सक्रिय तो होंगे लेकिन आप अपनी मेहनत से उनको परास्त करने में सक्षम होंगे। आर्थिक जीवन बेहतर होगा। नौकरीपेशा जातकों के वेतन में वृद्धि के योग भी बन रहे हैं। व्यापारी भी अच्छा मुनाफ़ा अर्जित कर सकेंगे। आपकी आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है। नया काम शुरू करने के लिए समय काफी अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि वालों के साहस में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपको हर कार्य में आसानी से सफलता मिल सकेगी। आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने में बेहद ऊर्जावान होंगे और नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। प्रशासनिक पद या सरकारी सेवा से जुड़े लोगों के लिए भी समय काफी अच्छा दिखाई दे रहा है। विरोधी चाहकर भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकेंगे आर्थिक जीवन में यह समय आपको कई स्रोतों व किसी पैतृक संपत्ति से लाभ होने के योग दर्शा रहा है

मीन राशि वालों के लिए यह गोचर उन्हें साहसी बनाएगा। इस दौरान हर कार्य में आसानी से सफलता मिल सकेगी। आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए बेहद ऊर्जावान रहेंगे। कार्यस्थल पर आपकी प्रशंसा होने के साथ नौकरी में पदोन्नति भी मिल सकती है। आर्थिक जीवन में यह समय आपको कई धन कमाने के कई अवसर देगा।

अन्य राशियों की बात करें तो सूर्य व बुध का यह कंबीनेशन मिलाजुला रहने वाला है लेकिन किसी भी राशि को नुकसान पहुंचाने वाला नहीं है। इसलिए निश्चिंत रहें।

गुरमीत बेदी 
gurmitbedi@gmail.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News