25 जुलाई को इकट्ठे हो रहे हैं सूर्य और बुध, इन 5 राशियों की चमकने वाली है किस्मत!

2021-07-22T17:27:21.643

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
25 जुलाई का दिन ज्योतिष की दृष्टि से बहुत ही खास रहने वाला है । इस दिन चंद्रमा की कर्क राशि में सौरमंडल के दो प्रमुख ग्रह सूर्य व बुध एक साथ गोचर करेंगे। ज्योतिष में सूर्य और बुध के एक ही राशि में होने को बेहद शुभ माना जाता है और इसे बुधादित्य योग कहा जाता है। ज्योतिष में सूर्य को आत्मा का दर्जा दिया गया है जबकि बुध ग्रह को हमारी बुद्धि , वाणी व विवेक का प्रतीक माना गया है। इन्हें नव ग्रहों में राजकुमार का दर्जा भी हासिल है।बुध 25 जुलाई को  जब कर्क राशि में  आएंगे तो देव गुरु बृहस्पति के साथ उनका षड़ाष्टक योग भी बनेगा। बुध ग्रह को को बुद्धि और विवेक का प्रतीक माना जाता है जबकि देव गुरु बृहस्पति को अध्यात्म का प्रतीक भी माना जाता है । लिहाजा इन दोनों ग्रहों के प्रभाव से शिक्षा और अध्यात्म के क्षेत्र में प्रगति हो सकती है। इस समय सूर्य कर्क राशि में गोचर कर रहे हैं और 16 जुलाई को ही वह कर्क राशि में आए हैं। कर्क राशि में सूर्य 17 अगस्त तक रहेंगे। बुध ग्रह अभी मिथुन राशि में गोचर कर रहे हैं और 25 जुलाई को वह भी चंद्रमा की कर्क राशि में सूर्य के साथ आ जाएंगे। हालांकि चंद्रमा के साथ बुध की मित्रता नहीं है लेकिन यहां पर चंद्रमा की राशि में बुध और सूर्य का कंबीनेशन बहुत शानदार रहने वाला है। बुध ग्रह यहां पर 9 अगस्त तक रहेंगे और फिर चंद्रमा की कर्क राशि से निकलकर सूर्य की सिंह राशि में आ जाएंगे।

सूर्य और बुध के एक ही राशि में आने से 5 राशियों की किस्मत का पिटारा खुलेगा और यह 5 भाग्यशाली राशियां है-
मेष राशि जो मंगल की राशि है ।।वृषभ राशि जो शुक्र की राशि है । मिथुन राशि जो बुध की अपनी राशि है। धनु राशि व मीन राशि जो देव गुरु बृहस्पति की राशियां हैं।

बुध व सूर्य के कंबीनेशन से मेष राशि वालों की किस्मत चमकेगी। अटका हुआ धन प्राप्त होगा । व्यापार व व्यवसाय में वृद्धि होगी । विद्यार्थियों के लिए समय बेहद शुभ रहेगा और बेरोजगार युवाओं को शुभ समाचार भी मिलेगा।

वृषभ राशि वालों के लिए भी बुध का राशि परिवर्तन शुभ परिणाम लेकर आ रहा है। जो छात्र विदेश में पढ़ाई करने के बारे में विचार कर रहे हैं, उनकी इच्छा पूरी हो सकती है।  आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा, जिससे आपकी मुलाकात बड़े लोगों से भी हो सकती है, जिनकी मदद से आपके कार्य पूरे होते नजर आएंगे। परिवार के साथ इस दौरान आप कहीं छोटी सी यात्रा पर जा सकते हैं। कारोबारी लोगों के लिए भी यह समय लाभदायक सिद्ध होगा। मिथुन राशि वालों की आर्थिक समस्याएं खत्म होंगी और कारोबार में भी लाभ होगा। आप अपनी वाणी और लेखन के माध्यम से भी अच्छा धन प्राप्त कर सकेंगे। अगर आप अपना बिजनस बढ़ाना चाहते हैं या अच्छी जगह निवेश करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है। इस दौरान आपको पुराने रोगों से भी मुक्ति मिलेगी।

धनु राशि वालों की आय में बढ़ोतरी होगी। समाज में सम्मान बढ़ेगा और विदेश यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा। गोचर काल में आपके व्यक्तित्व में सुधार देखेंगे और आस-पास के लोग आपसे आकर्षित भी होंगे। आपके पारिवारिक जीवन की बात करें तो पिता के साथ आपके संबंधों में सुधार आएगा और जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे।  इस दौरान आपको मित्रों और प्रियजनों का पूरा सहयोग मिलेगा।

मीन राशि वालों को पैतृक संपत्ति से लाभ प्राप्त होगा। अगर आप पिता के बिजनस में कार्यरत हैं तो सफलता मिलेगी और विस्तार की योजनाएं भी सफल होंगी। भौतिक चीजों में आपका झुकाव बढ़ेगा और परिवार की जरूरतों पूरा करने के लिए अच्छा धन भी खर्च करेंगे, जिससे परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा। घर की मरम्मत का कार्य भी आप कर सकते हैं। बाकी 7 राशियों के लिए बुध व सूर्य का कर्क राशि में गोचर मिले-जुले नतीजे देने वाला होगा।

गुरमीत बेदी 
gurmitbedi@gmail.com

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News