7 जुलाई को एक साथ आएंगे सूर्य और बुध, चमकेगी 5 राशियों की किस्मत!

07/06/2021 11:04:53 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
7 जुलाई का दिन ज्योतिष की दृष्टि से बहुत ही खास रहने वाला है। इस दिन सौरमंडल के दो प्रमुख ग्रह सूर्य व बुध एक ही राशि में गोचर करने लगेंगे। ज्योतिष में सूर्य और बुध के एक ही राशि में होने को बेहद शुभ माना जाता है और इसे बुधादित्य योग कहा जाता है। ज्योतिष में सूर्य को आत्मा का दर्जा दिया गया है जबकि बुध ग्रह को हमारी बुद्धि, वाणी व विवेक का प्रतीक माना गया है। इन्हें नव ग्रहों में राजकुमार का दर्जा भी हासिल है। इस समय सूर्य मिथुन राशि में विराजमान हैं और 7 जुलाई को सुबह 10 बजकर 59 मिनट पर बुध भी मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे और इस राशि में वह  25 जुलाई तक रहेंगे। बुध मिथुन राशि के स्वामी हैं और उनका अपनी ही राशि में आना तथा  सूर्य के साथ कंबीनेशन बनाना मिथुन राशि वालों के लिए खास तौर पर बहुत ही बढ़िया नतीजे देने वाला है। इसके अलावा कुछ अन्य राशियों के लिए यह कंबीनेशन शुभ रहने वाला है। सूर्य और बुध के एक ही राशि में आने से बदलेगा इन राशियों का भाग्य  भी बदलेगा। बता दें मिथुन राशि में सूर्य और बुध के एक साथ गोचर करने से पांच राशि वालों की किस्मत का पिटारा खुलेगा।

मिथुन राशि के जातकों को शुभ फल की प्राप्ति होगी। धन-लाभ होगा। कार्यों में सफलता के योग बनेंगे। दांपत्य जीवन में सुख का अनुभव करेंगे। मेहनत का पूरा फल मिलेगा। नौकरी में नए अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलने की भी संभावना है।

तुला राशि के जातकों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है। कार्यक्षेत्र में तारीफ मिलेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। करियर में तरक्की के प्रबल योग बनेंगे। आय के साधन बढ़ेंगे। वाहन या संपत्ति का सुख मिल सकता है। लेन-देन और निवेश करने के लिए भी समय शुभ है।

वृश्चिक राशि के जातकों को धनलाभ हो सकता है। लेन-देन और निवेश से फायदा होगा। जीवनसाथी के साथ बेहतर समय व्यतीत करेंगे। नया वाहन या मकान ले सकते हैं। कार्यों में सफलता मिलने के योग भी बन रहे हैं। माता-पिता का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। छात्रों के लिए समय उत्तम है।

धनु राशि के जातकों के लिए ये समय शुभ कहा जा सकता है। नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा।निवेश के लिए समय अनुकूल है। कार्यक्षेत्र संबंधी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं।

कुंभ राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। धन-लाभ होगा। परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। नौकरी और व्यापार के लिए समय शुभ है।

बाकी 7 राशियों के लिए बुध व सूर्य का मिथुन राशि में गोचर मिले-जुले नतीजे देने वाला होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News