बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए आई गुड न्यूज़, 23 जून से शुरू होगी यात्रा

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 06:56 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा कर 3 मई तक तक दिया गया है। इसी के साथ साथ देश के तमाम मंदिर, प्रसिद्ध धार्मिक स्थल तथा तीर्थों के कपाट भी बंद कर दिए गए हैं। ताकि यहां पर लोगों का जमावड़ा न हो सके और लोग एक दूसरे के संपर्क में आने से बचें। जिससे कोरोना वायरस के फैलने की संभावना कम हो। इस समय पूरा देश केवल कोरोना वायरस के डर से भरा हुआ है। जहां देखो सिर्फ इसी के बारे में बात हो रही है। जहां एक तरफ लोग साफ़ सफ़ाई का ध्यान रख रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग घर बैठे पूजा पाठ कर रहे हैं। ताकि उन पर इस महामारी का प्रकोप न बरसे।

कहने का भाग है इस समय पूरे देश के साथ-साथ दुनियाभर में नकारात्मकता फैली हुई है। परंतु हम इसी बीच हम आपके लिए लाएं हैं एक ऐसी जानकारी जिसे सुनकर शायद आप लोग खुशी का अनुभव उठा पाएंगे जी हां हम बात कर रहे हैं अमरनाथ यात्रा की। काफी दिनों से अमरनाथ यात्रा पर संकट के बादल मंडरा रहे थे श्राइन बोर्ड की तरफ से तरह-तरह के बयान आ रहे थे। मगर अब श्राइन बोर्ड की तरह से एक सुखद खबर आई है जिसके अनुसार इस साल अमरनाथ यात्रा अपने निर्धारित समय 23 जून से ही शुरू होगी।

हालांकि खबरों की मानें तो श्री अमरनाथ यात्रा के चेयरमैन और जम्मू कश्मीर के एलजी गिरीश चंद्र मुर्मू ने बताया था कि कोरोना के चलते इस बार यात्रा पर रोक लगाई जाएगी। इस सिलसिले में एक प्रेस रिलीज को भी जारी किया गया था परंतु कुछ ही मिनटों में सरकार ने अपना ये अपना फैसला बदल दिया और ये तय किया कि अमरनाथ यात्रा अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक ही प्रारंभ होगी। बता दें यात्रा को जारी रखने पर बुधवार को राजभवन में बैठक रखी गई थी जिसमें सर्व सहमति से यह निर्णय लिया गया।

इस बैठक में यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी कफी विचार विमर्श किया गया। बताया जा रहा है अमरनाथ यात्रा में  सुरक्षा इस बार पहले से कई गुना अधिक मज़बूत होगी। जिसकी जिम्मेवारी गृह मंत्रालय ने जम्मू सरकार के कंधों पर छोड़ी है। आतंकवादी ग्रुप हिज्बुल मुजाहिदीन जैसे संगठनों को धमकी देते हुए सुरक्षा देने को बनाया जाएगा। बता दे हिंदू कैलेंडर के मुताबिक इस बार अमरनाथ की यात्रा जस्ट पूर्णिमा से प्रारंभ होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News