07 अक्टूबर से खुल रहे हैं शिरडी साई बाबा और शनि शिंगनापुर मंदिर के कपाट!

punjabkesari.in Wednesday, Oct 06, 2021 - 11:29 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जैसे जैसे कोरोना के मामलों कम हो रहे हैं धार्मिक स्थानों से जुड़ी कई बड़ी खुशखबरियां सामने आ रही हैं। इसी बीच अब खब सामने आई है शिरडी साई बाब और शनि शिंगनापुर से जुड़ी हुई। जी हां, भक्तों के लिए अच्छी खबर यह है कि 07 अक्टूबर से इन दोनों मंदिरों के कपाट खोल दिए जाएंगे। नगर के कलेक्टर द्वारा बताया गया है कि शिरडी साई बाबा मंदिर में कपाट खुलने के बाद एक दिन में केवल 15000 भक्तों के साईं बाबा के दर्शनों की अनुमति होगी। दूसरी ओर शनि शिंगनापुर में एक दिन 20, 000 भक्त दर्शन कर सकते हैं। 

जिन भक्तों के पास शिरडी साई बाबा मंदिर में जाने के ऑनलाइन पासेस होंगे, उन्हें रोज़ाना के हिसाब से मंदिर में एंट्री मिल सकेगी। बताया जा रहा है कि चूंकि राज्य में 07 अक्टूबर से राज्य में धार्मिक स्थल से खुल रहे हैं, इसलिए इस बात को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन व श्री साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट के प्रबंधकों के बीच बैठक हुई जिससे रोजाना की रूपरेखा बनाई जा सके। 

बता दें शिरडी साई बाबा मंदिर एक दिन में 15,000 लोगों को ही ऑनलाइन पासेस दिए जाएंगे। इन्हीं के जरिए भक्तों को प्रवेश करने के लिए अनुमति मिलेगी। इसके लिए मंदिर में एंट्री लेने के लिए भक्तों को ऑनलाइन इन पासेस के लिए आवेदन करना होगा।

बताया जा रहा है कि इस दौरान मंदिर का प्रसाद काउंटर बंद रहेगा। इसके अलावा जिला प्रशासन की एक गाईडलाइन के अनुसार, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे, बीमार, गर्भवती महिलाएं व 65 वर्ष से ऊपर की आयु के व्यक्तियों और बिना मास्क वालों को मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News