Shani Transit 2020: कुंडली से शनि के प्रभाव को कम करने के लिए करें ये उपाय

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 12:08 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
माघ का ये महीना शास्त्रों में बहुत ही शुभ व पवित्र माना जाता है। कहते हैं कि इस महीने में आने वाले हर और त्योहार अपनी खास महत्वता रखते हैं। बता दें कि माघ महीने में आने वाले अमावस्या तिथि स्नान के लिए बहुत खास होती है और इस साल ये दिन 24 जनवरी 2020 में पड़ रहा है। इसके साथ ही बता दें कि इसी दिन शनि अपनी राशि बदलकर मकर राशि में प्रवेश करेंगे और इस राशि परिवर्तन पर अमावस्या का खास संयोग बन रहा है, जोकि बहुत अहमियत रखता है। आज हम आपको कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें इस खआस दिन करने से आपकी कुंडली से ये दाष कम हो सकता है। 
PunjabKesari,Shani Transit 2020, saturn transit 2020 effects
मान्यताओं के अनुसार शनिवार को किसी गरीब को काली चप्पल देने से शनि दोष खत्म हो जाता है और साथ ही शनि का नकारात्मक प्रभाव भी नहीं पड़ता है।
Follow us on Twitter
अगर कर्ज से मुक्ति चाहते हैं तो शनिवार को अपनी लंबाई के बराबर एक काला धागा काट लें और इसे पानी वाले नारियल में लपेटकर प्रवाहित कर दें।

कहते हैं कि शनि के नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए काले कपड़े में भीगे हुए काले चने और कोयले का टुकड़ा बांधकर किसी नदी में प्रवाहित कर दें।
PunjabKesari,Shani Transit 2020, saturn transit 2020 effects
शनि महादशा से पीड़ित लोग मध्यमा अंगुली में काले घोड़े के नाल का छल्ला पहनना चाहिए। ध्यान रहे कि इसे धारण करने से पहले शुक्रवार की गंगाजल और दूध में डूबोकर रख दें। 

किसी तरह की काम में रुकावट आ रही है तो शनिवार के दिन काले कुत्ते को काले तिल से बने सात लड्डू खिलाएं।

अपने जीवन में आने वाली मुसीबतों से छुटकारा पाने के लिए पीपल में कच्चा सूत लपेटें। ये क्रिया सात बार करें। ऐसा करने से शनि की टेढ़ी नजर आप पर नहीं पड़ेगी। 

जीवन में सफलता पाने और नजर दोष से बचने के लिए शनिवार के दिन आप अपने हाथ की लंबाई का 19 गुणा लंबा एक काला धागा लें और इसे माला के रूप में पिरोकर गले में पहन लें।
PunjabKesari, Shani Transit 2020, saturn transit 2020 effects
शनि दोष से छुटकारा पाने के लिए गेहूं के आटे की दो रोटियां बनाएं और एक रोटी में सरसों का तेल लगाएं, जबकि दूसरी रोटी में मिठाई का एक टुकड़ा रख दें। तेल वाली रोटी को काली गाय को खिलाएं जबकि दूसरी रोटी को सफेद गाय को खिलाएं। 
Follow us on Instagram
शनिवार के दिन शनिदेव को सरसों का तेल चढ़ाएं। ये काम आपको लगातार 43 शनिवार को सुबह के समय करना होगा। ऐसा करने से हर काम बनने लगेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News