शनि सुखधाम मंदिर में आज धूम धाम से मनाया जाएगा शनि जयंती पर्व

6/10/2021 1:05:29 PM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
शनि सुखधाम मंदिर में आज धूम धाम से मनाया जाएगा शनि जयंती पर्वजालंधर: पठानकोट रोड पर गांव रायपुर-रसूलपुर में स्थित शनि सुखधाम में शनि जयंती आज धूमधाम से मनाई जाएगी। धाम के संस्थापक मुरली मनोहर ने बताया कि मान्यताओं के अनुसार शनिदेव का जन्म ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या का हुआ था और शनि देव की जयंती मनाने के लिए मंदिर में सजावट की गई है। शनि जयन्ती मनाने के लिए कोरोना गाइडलाइंस का खास ध्यान रखा जा रहा है और शनि देव की आरती के समय भी भक्त जन उचित दूरी कायम रखेंगे। मंदिर में शनि शिला का अभिषेक लाल चंदन, हल्दी व पंचामृत से सम्पन्न किया जाएगा और इसके पश्चात विशेष पुष्प अभिषेक होगा।

वहीं मुरली मनोहर ने कहा कि इस दिन शनि देव का पूजन जरूर करना चाहिए ताकि जीवन में सभी कष्टों से मुक्ति मिले और सबका जीवन सुखी हो। जिन जातकों की कुंडली में शनि देव ढैया, साढ़ेसाती अथवा 3,6,8,12 भाव में ग्रह या नीच राशि मेष में विराजमान होने के चलते अशुभ प्रभाव दे रहे हैं वह 7 जातक शनि जयंती पर शनि सुखधाम मंदिर में पहुंचकर अपने जीवन में आने वाली बाधाओं से मुक्ति पा सकते हैं। इस दिन की गई पूजा से रोगों से मुक्ति मिलने के साथ-साथ पारिवारिक कलह से भी मुक्ति मिलती है। और शादी ब्याह सहित रुके हुए तमाम काम पूरे होते। हैं और कारोबारी दशा में भी सुधार होता है।

बता दें शनि सुखधाम मंदिर जालंधर में भी स्थित है। बताया जाता है कि यहां प्रतिष्ठित शीला शिंगनापुर से ही बनाकर यहां विधि अनुसार स्थापित की गई है। प्रत्येक शनिवार शाम को यहां पर वैदिक मंत्रों से हवन किया जाता है एवं दशरथकृत स्तोत्र का उच्चारण करते हुए शनि शिला का अभिषेक लाल चंदन, हल्दी व पंचामृत से संपन्न होता है। इसके अलावा यहां लगने वाले मेले के दौरान विशेष तौर पर शनिदेव का पुष्प अभिषेक किया जाता है। 


Content Writer

Jyoti

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static