शनि सुखधाम ज्योतिष सम्मेलन की तैयारियां पूरी

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 09:39 AM (IST)

Follow us on Twitter

जालंधर (स.ह.): जालंधर के पठानकोट रोड पर गांव रायपुर रसूलपुर में स्थित शनि सुखधाम में 22 और 23 फरवरी को करवाए जाने वाले पहले शनि सुख ज्योतिष सम्मेलन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सम्मेलन का शुभारंभ दिल्ली के मशहूर धार्मिक गुरु एच.एस. रावत करेंगे। धाम के संस्थापक मुरली मनोहर जोशी ने सम्मेलन की तैयारियों के संबंध में बुलाई गई बैठक के दौरान तमाम शनि भक्तों की ड्यूटियां लगाई हैं। 

लंगर की व्यवस्था की जिम्मेदारी राजकुमार, ज्योति अरोड़ा और सरोज को दी गई है जबकि लंगर का वितरण अजय और धर्मवीर जैन करवाएंगे। टैंट की व्यवस्था विनोद मल्होत्रा व राजेन्द्र मल्होत्रा करेंगे। वहीं पार्किंग की जिम्मेदारी राजेश संभालेंगे। मंदिर गर्भगृह की व्यवस्था विनोद शर्मा व राजकुमार देखेंगे जबकि प्रसाद वितरण व्यवस्था अमित अरोड़ा व शैली के हवाले होगी। सम्मेलन में भाग लेने के लिए आने वाले ज्योतिषियों के स्टाल की व्यवस्था राजेन्द्रपाल, विजय लूथरा व आशु मल्होत्रा देखेंगे जबकि सफाई की जिम्मेदारी राजेश व दुर्गा बिष्ट के हवाले की गई है।  

अभिषेक की व्यवस्था की जिम्मेदारी अमित अरोड़ा व संजय कुमार संभालेंगे। आरती की व्यवस्था राजेन्द्र मल्होत्रा व भानु करेंगे। हवन की व्यवस्था रोजी शर्मा को दी गई है जबकि कार्ड के वितरण का काम गौतम कुकरेजा, अमित मल्होत्रा व अश्विनी छाबड़ा देखेंगे। तेजस एस्ट्रो परिवार के अध्यक्ष भारती गुप्ता ने सम्मेलन के आयोजन और ज्योतिषियों के तालमेल को लेकर विशेष सहयोग दिया है।

सम्मेलन में भाग लेने वाले ज्योतिषी
ज्योतिष सम्मेलन में पंजाब के अलग-अलग हिस्सों से वैदिक ज्योतिष के अलावा लाल किताब व टैरो कार्ड के माहिर ज्योतिषी भाग लेने के लिए आ रहे हैं। इनमें भारती गुप्ता, विपन शर्मा, रोहित मक्कड़, संजय दीक्षित, अनुज शर्मा, गुरदीप सिंह, आंचल शर्मा, राजगुरु, राहुल शर्मा, निधि वर्मा, राकेश भारद्वाज, भावना रल्हन, सुरेन्द्र गुप्ता, आशु मल्होत्रा, वंदना शर्मा, दरप्रीत सिंह, विकास शर्मा व विकास अरोड़ा के नाम शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News