Sant Nirankari Mission: संत निरंकारी सत्संग भवन में रक्तदान  शिविर का आयोजन

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 08:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): संत निरंकारी मिशन के प्रमुख सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के निर्देशन में करोल बाग के संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें भारी संख्या में संत निरंकारी मिशन के श्रद्धालुओं एवं सेवादारों ने रक्तदान किया। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

रक्त एकत्रित करने के लिए इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी के ब्लड बैंक की टीम के 12 सदस्य वहां उपस्थित हुए। शिविर का उद्घाटन मिशन के वरिष्ठ पदाधिकारी अशोक कुमार मनचंदा ने किया। उन्होंने रक्तदान शिविर में सम्मिलित होने वाले रक्तदाताओं को प्रोत्साहित किया एवं जनकल्याण के लिए की गई उनकी सच्ची सेवा की प्रशंसा की।

इस मौके पर ब्रांच प्रमुख सुरजीत सिंह एवं डॉ. नरेश अरोड़ा, मेडिकल सर्विस कोऑर्डिनेटर ने बताया कि मिशन द्वारा प्रथम रक्तदान शिविर का आयोजन दिल्ली में वर्ष 1986 के नवम्बर माह में वार्षिक निरंकारी संत समागम के अवसर पर किया गया था, जिसमें बाबा हरदेव सिंह ने इस शिविर का उद्घाटन किया और यह मुहिम मिशन के अनुयायियों द्वारा निरंतर पिछले 36 वर्षों से चलाई जा रही है। अभी तक 7,263 रक्तदान शिविरों से 12,03,698 यूनिट रक्त जनकल्याण की भलाई हेतु एकत्रित किया जा चुका है। 

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News