ऐसे होगा आपका रिश्ता और भी गहरा, जानना चाहते हैं तो पढ़ें ये

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 03:24 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कहते हैं रिश्ते बहुत ही नाज़ुक होते हैं ज़रा सी लापरवाही व छोटी सी गलती भी इनमें अगर खट्टास पैदा कर दें तो इसे सुधारने में कई बार सारी उम्र ही बीत जाती है। इसलिए रिश्ता चाहे कैसा भी हो मगर हमेशा इसे सूझ-बूझकर चलाना चाहिए। मगर वो कहते हैं जहां दो लोग होते हैं वहां प्यार के साथ-साथ तकरार भी होती ही है। परंतु डर इस बात का होता है कि कहीं ये तकरार बड़े झगड़ों आदि का रूप न लेले।
PunjabKesari, Couple, कपल
तो अब सवाल ये उठता इससे कैसे बचा जाए। तो  आपको बता दें इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की ज़रूरत नहीं है। बस आपको कुछ खास उपाय आदि करने होंगे रिश्तों में मिठास घुल सकती है। तो चलिए अधिक देर न करते हुए आपको बताते हैं ऐसे 7 आसान व बेहतरीन उपाय जो आपके अपने जीवनसाथी के साथ रिश्ते सुधार सकता है।

हर कपल को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उनका बिस्तर कभी भी खिड़की के पास न हों। कहा जाता यहां लगा बिस्तर दंपत्ति के बीच विवाद पैदा कर सकता है।

इसके साथ इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि कभी भी बिस्तर खिड़की से सटा न हो। माना जाता है ऐसा करने से भी रिश्तों में तनाव होता है।
PunjabKesari, खिड़की, Window
परंतु अगर ऐसा करना संभव न हो तो सिरहाने और खिड़की के बीच एक पर्दा ज़रूर लगा लें। कहा जाता है कि ऐसा करने से रिश्तों पर नकारात्मक ऊर्जा का असर नहीं होता।  

रोज़ाना घर में शुद्ध घी का दीपक जलाएं। माना जाता है ऐसा करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा का घर में प्रवेश होता है। जिससे रिश्तों पर अच्छा प्रभाव पड़ता है। ध्यान रहे दीपक जलाते समय इसकी लौ पूर्व या दक्षिण दिशा की ओर ही हो।

अगर आप दिशा का ध्यान न रख पाएं तो दीपक के मध्य में बाती लगा दें, शुभ मिलेंगे। इसके अलावा संभव हो तो प्रत्येक शुक्रवार को अपने शयनकक्ष यानि बेडरूम में पंचमुखी दीपक जलाएं।
PunjabKesari, Deepak, दीपक, दीया


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News