कालाष्टमी: काल भैरव इन राशियों के सभी दुःखों का करेंगे नाश

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 06:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Rashifal in hindi: आज 14 मई, ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की उदया तिथि सप्तमी है। जो प्रात: 6:52 तक रहने वाली थी तत्पश्चात अष्टमी तिथि का आरंभ हो गया है। आज सारा दिन ब्रह्म योग रहने वाला है। सुबह 6:23 से आरंभ होकर कल सुबह तक धनिष्ठा नक्षत्र भी रहेगा। सायं 5:17 पर सूर्य राशि परवर्तन करेंगे। वे अभी तक मेष राशि में वास कर रहे थे, अब वे वृष राशि में प्रवेश कर जाएंगे और 14 जून की रात्रि 11:54 तक इसी राशि में रहेंगे। अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें।

PunjabKesari Rashifal in hindi
हर महीने कृष्ण पक्ष की अष्टमी पर भगवान शिव के अवतार बाबा काल भैरव के निमित्त कालाष्टमी का व्रत करने का विधान है। कालाष्टमी के दिन रुद्र अवतार भैरव की उत्तपत्ति हुई थी। अत: इस दिन बाबा भैरव का विधिवत व्रत, पूजन व उपाय करने से परिवार में सुख-समृद्धि आती है, स्वास्थ्य उत्तम रहता है व क्रूर ग्रहों के अशुभ प्रभाव से सदा के लिए मुक्ति मिलती है।

PunjabKesari Rashifal in hindi
इसके अतिरिक्त इस शुभ तिथि पर मां शीतला की भी पूजा और व्रत-उपवास किया जाता है। शीतला माता के आशीर्वाद से निरोगी काया प्राप्त होती है। जैसे की आजकल कोरोना महामारी ने अपना आतंक सभी और फैलाया हुआ है। उस से बचने के लिए मां शीतला की आराधना सर्वोत्तम उपाय है।

PunjabKesari Rashifal in hindi


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News