Rashifal, 18 June 2020: मासिक कार्तिगाई पर इन राशियों की लाइफ में होगा उजाला

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 09:06 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

आज 18 जून, गुरुवार आषाढ़ कृष्ण पक्ष की उदया तिथि द्वादशी प्रात: 9.40 तक रहेगी तदोपरांत त्रयोदशी तिथि का आरंभ हो जाएगा। त्रयोदशी तिथि का प्रदोष काल आज पड़ रहा है इसलिए गुरु प्रदोष व्रत आज ही रखना उत्तम रहेगा। सुबह 8.31 से कृत्तिका नक्षत्र का योग शुरू होगा और पूरा दिन पार करके पूरी रात तक रहेगा। इसके साथ-साथ स्थिर योग सुबह 9.40 से लेकर अगले दिन सूर्योदय तक रहेगा। दोपहर 2.49 तक सुकर्मा योग भी रहने वाला है। चंद्रमा मेष राशि पर दोपहर 3.03 तक रहेंगे तत्पश्चात वृष राशि में प्रवेश कर जाएंगे। दक्षिण एवं आग्नेय दिशा में दिशा शूल रहेगा।  राहू काल दोपहर 1.30 से 3.00 बजे तक रहेगा। अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें।

PunjabKesari Rashifal

पर्व, दिवस तथा त्यौहार: आज मासिक कार्तिगाई और प्रदोष व्रत है। प्रदोष गुरुवार के दिन आ रहा है इसलिए गुरु प्रदोष कहलाएगा। सनातन संस्कृति के अनुसार हर शुभ काम और पूजा से पहले दीपक लगाने की परंपरा है। इसके बगैर कोई भी मंगलमय काम का आरंभ नहीं होता। मासिक कार्तिगाई पर दीपक लगाने का विशेष महत्व है। दोनों फेस्टिवल का संयुक्त रुप से लाभ उठाएं और शाम को अपने घर में इस विधि से दीपक लगाएं। एक दीपक की जगमगाहट आपके घर का दुख, कलेश, दरिद्रता और दुर्भाग्य सदा के लिए दूर कर देगी।

PunjabKesari Rashifal

सूर्यास्त होने पर घर के मंदिर में भगवान शिव के सामने तेल के 3 दीपक जलाएं। ये तीन दीपक त्रिलोक, त्रिदेव, त्रिदेवी, त्रिभुवन और त्रिगुणकारी माने जाते हैं।

PunjabKesari Rashifal
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News