रामलीला उत्सव पर मंदिरों के आसपास चलाया जा रहा है सफाई अभियान

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 11:29 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
नई दिल्ली: नवरात्रों के मद्देनजर सदर बाजार क्षेत्र में मंदिरों आसपास दिल्ली नगर निगम द्वारा सफााई अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही रामलीला आयोजन स्थानों पर भी सफाई अभियान चलाया जा रहा है। पूर्व महापौर जयप्रकाश ने बताया निगम अधिकारियों को क्षेत्र में सभी स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त करने, मंदिरों, एवं रामलीला आयोजन स्थलों के आसपास से सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने एवं मच्छर व डेंगू के नियंत्रण के लिए मच्छर-रोधी दवा का छिड़काव करने के निर्देश दिए गए है, ताकि नागरिकों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। पूर्व महापौर ने कहा कि भारतीय त्योहार स्वछता और पवित्रता के प्रतीक है और त्योहारों की शुचिता बनाए रखना भी नागरिकों का कर्तव्य है। 
 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari

इन मार्गों से बचें, एडवाइजरी जारी 
रामलीला स्थलों तक पहुंचने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी है।  ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, शाम पांच बजे के बाद भीड़ की स्थिति के आधार पर नेताजी सुभाष मार्ग, निषाद राज मार्ग (न्यू दरिया गंज रोड), जवाहर लाल नेहरू मार्ग और तुर्कमान गेट पर आम ट्रैफिक की आवाजाही पर प्रतिबंध हो सकता है। साथ ही नवरात्र के चलते प्रमुख मंदिरों को जाने वाले मार्गों पर ट्रैफिक हैवी रहेगा। इनमें झंडेवालान मंदिर के लिए रानी झांसी रोड, दुर्गा मंदिर कैलाश कालोनी को जाने वाला लाला लाजपत सेन मार्ग, पहाड़ी वाला मंदिर, महावीर मंदिर ग्रेटर कैलाश एक की तरफ जाने वाला मार्ग इंदर चंद्र सेन मार्ग, श्री आद्या कात्यायनी शक्तिपीठ छतरपुर को जाने वाले छतरपुर मंदिर रोड, सीडीआर चौक, एमजी रोड, कालका जी मंदिर की तरफ आउटर रिंग रोड, मोदी मील, कालीबाड़ी मंदिर को जाने वाले मंदिर मार्ग समेत अन्य मार्गों पर ट्रैफिक को अधिक दबाव रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News