जानें, ग्रहों की चाल market पर डालेगी क्या प्रभाव

punjabkesari.in Sunday, Mar 21, 2021 - 12:46 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आलोच्य सप्ताह (24 से 30 मार्च तक) के दौरान कोई भी सितारा न तो अपनी राशि बदलता है और न ही पोजीशन। इस तरह ग्रह योग किसी बदलाव के बगैर ज्यों का त्यों ही अपने स्थान पर स्थिर रहता है।

अलबत्ता बुध तथा शुक्र नक्षत्र पर तथा शनि नक्षत्र के चरण पर अपनी स्थिति जरूर बदलता है। इस तरह सप्ताह में बने अपरिवर्तित ग्रह योग तथा आकाश मंडल से जुड़ी अन्य बातों को देखने से मालूम देता है कि बेशक बाजार में किसी रुख परिवर्तन की कोई आशा नहीं है तो भी काम थोड़ा ही रखना ठीक रहेगा, क्योंकि बाजार में उठा-पटक बनी रहेगी।

व्यापारी ध्यान दें कि निकट भविष्य में काम करने के अच्छे मौके आ रहे हैं जिनकी जानकारी आप को इस कालम में रैगुलर मिलती रहेगी। जहां तक आलोच्य सप्ताह का संबंध है, ख्याल है कि इस सप्ताह में तेजी रुख बना रहने की आशा है, फिर भी नोट करें कि इस तेजी रुख की निर्भरता पिछले सप्ताह के दौरान तेजी रुख बना रहने पर ही होगी। इस सप्ताह में 25, 26, 30 मार्च हलचल वाले दिन हो सकते हैं।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट तथा अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति, सोना, चांदी, हीरे-जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों, बहुमूल्य धातुओं में पिछले सप्ताह तेजी रहने पर इस सप्ताह में भी तेजी बनी रहेगी। बीच में 25, 30 मार्च मजबूती का रिएक्शन जबकि 26 मार्च को उठापटक होगी। काटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यारन इत्यादि में तेजी रुख बना रहने की आशा है। 25, 30 मार्च घटाबढ़ी वाले दिन।

शेयर मार्कीट में 25, 26, 30 तारीखें घटा-बढ़ी वाली होंगी। गुड़, खांड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में पिछली सप्ताह वाला रुख इस सप्ताह में बना रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News