मंगल के राशि परिवर्तन से होगा बाज़ार में Up & Down

punjabkesari.in Sunday, Mar 15, 2020 - 09:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आलोच्य सप्ताह (18 से 24 मार्च  तक) के पूर्वाद्र्ध में कोई ग्रह अपना राशि परिवर्तन नहीं करता, मगर उत्तराद्र्ध में मंगल राशि बदल कर मकर राशि पर स्थित शनि के साथ मिल जाएगा। राहू-केतू भी नक्षत्र के चरण पर अपनी स्थिति बदलेंगे। पिछले सप्ताह के आखिरी दिन देर गई शाम को सूर्य, मंगल बुध ने नक्षत्र पर जो स्थिति बदली थी, उसका असर भी इसी सप्ताह में पडऩे की आशा है। इस तरह मंगल के राशि परिवर्तन के कारण टूटते-बनते ग्रह योग को देखने से मालूम देता है कि जहां देश की सीमाओं पर, कुछ आंतरिक हिस्सों में अशांति-बेचैनी है तथा कुछ मुस्लिम बाहुल्य देशों में टकराव तथा तनातनी की स्थिति बढ़ सकती है, वहां मार्कीटों में भी बहुत 'अप एंड डाऊन  होने की आशा है।
Follow us on Twitter
ख्याल है कि शुरू सप्ताह से बाजार 16 मार्च को बने रुख के मुताबिक चल पड़ेगा, फिर 23 मार्च को बाजार झटका के साथ एकतरफ चल सकता है। इस सप्ताह में 18, 19, 23 मार्च खास दिन। अधिकांश मार्कीटों में 23 मार्च के लिए किसी अच्छे मौके पर लगी तेजियां फल सकती हैं।
Follow us on Instagram
तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाना, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति इत्यादि में 18 मार्च मजबूती, 19 मार्च कमजोरी, 20 मार्च कमीबेशी होने की आशा। 23 मार्च को बना रुख 24 मार्च को भी बना रहेगा। कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, जून, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में 16 मार्च वाला रुख शुरू सप्ताह से चल पड़ेगा। फिर 23 मार्च को यदि रेटों में उछाल आ जाए तो 24 को भी तेजी रहेगी। शेयर मार्कीट में 23 मार्च को रेट जम्प करने की आशा। वैसे 18 मार्च, 24 मार्च मजबूती तथा 19 मार्च नर्मी का रिएक्शन आएगा।
PunjabKesari
सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों, कॉपर सहित बहुमूल्य धातुओं में 18 मार्च को तेजी, 19 मार्च नर्मी का रिएक्शन आ सकता है। 23 मार्च को तेजी का झटका आने पर 24 तारीख को भी रेट मजबूत बने रहेंगे। गुड़, खांड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं में 23 मार्च से तेजी रुख बन सकता है। गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, माष तथा अन्य अनाज पदार्थों, दालों इत्यादि में शुरू सप्ताह से उठापटक नजर आती है मगर 23, 24 मार्च रेटों में मजबूती का रुझान रहेगा। हाजिर मार्कीट में  22 मार्च के बाद ग्राहकी तथा माल की मांग बढ़ जाने की आशा। इसलिए बिकवालों  को काम करने से बचना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News