August Month Rashifal 2021: मीन राशि के लिए कैसा रहेगा अगस्त का महीना

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 09:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Pisces Horoscope August 2021: मीन राशि के जातकों के लिए राशि के स्वामी बृहस्पति के मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करने के बाद से स्थिति में काफी सुधार हुआ है।  इस से पहले राशि के स्वामी गुरु बाहरवें भाव में गोचर करने के साथ-साथ राहु के नक्षत्र में भी चल रहे थे। जिस कारण स्थिति कुछ ख़ास अच्छी नहीं थी लेकिन 20 जुलाई को गुरु के धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करने के बाद स्थितियां बदली हैं। अगस्त महीने की बात करें तो सूर्य आपकी कुंडली में पंचम भाव में गोचर कर रहे हैं और यह भाव काल पुरुष की कुंडली में सूर्य का अपना भाव माना जाता है लिहाजा महीने के पहले 15 दिन आपके लिए हर लिहाज से अच्छे रह सकते हैं लेकिन 16  अगस्त को सूर्य के छठे भाव में जाने के बाद आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है।  

PunjabKesari meen

इस का कारण यह है कि बुध  9  अगस्त से इस भाव में गोचर करना शुरू कर देंगे और मंगल पहले से यहां गोचर कर रहे हैं यानी छठे भाव में मंगल, बुध और सूर्य का त्रिग्रही योग बनेगा। यह भाव ऋण रोग और शत्रु का भाव होता है और यहां से तीन-तीन ग्रहों का गोचर ज्यादा शुभ नहीं है। हालांकि पाप ग्रह छठे भाव में अच्छे फल देते हैं लेकिन इस भाव में उनके कारक तत्वों की हानि निश्चित तौर पर होती है। अगस्त महीने की 5, 6,14, 15, 22 और 23  तिथियों को आपको खासतौर पर अपना ख्याल रखना होगा क्योंकि चन्द्रमा इन दिनों में आपकी कुंडली के चौथे, आठवें और बारहवें भाव में गोचर करेंगे और यह गोचर ज्योतिष के लिहाज से शुभ नहीं है।  5 और 6 अगस्त को कोई ऐसी घटना हो सकती है, जिस से आपकी मानसिक शांति भंग हो 15 और 16 अगस्त को आपकी आर्थिक और शारीरिक नुकसान हो सकता है जबकि 22 और 23 अगस्त की तिथि खर्च बढ़ाने वाली हो सकती है।

9  अगस्त को बुध सिंह राशि में गोचर करेंगे।
 11  अगस्त को शुक्र कन्या राशि में गोचर करेंगे।
17  अगस्त को सूर्य सिंह राशि में गोचर करेंगे।
26  अगस्त को बुध  कन्या राशि में गोचर करेंगे।
16  से 25  अगस्त तक सूर्य, मंगल और बुध का त्रिग्रही योग बनेगा।
18  अगस्त को बुध उदय होंगे।

चन्द्रमा 5 और 6  अगस्त को मीन  राशि के चौथे भाव में गोचर करेंगे।
चन्द्रमा 14  और 15 अगस्त को मीन राशि के अष्टम भाव में गोचर करेंगे।
चन्द्रमा 22 और 23 अगस्त को मीन राशि के बारहवें भाव में गोचर करेंगे।

यहां क्लिक करके श्री नरेश अरोड़ा जी से जानें कैसा रहेगा मीन राशि वालों के लिए अगस्त का महीना

PunjabKesari meen

उपाय
गुरु मीन राशि के जातकों के लिए राशि स्वामी हैं और आपको अपने राशि स्वामी गुरु का उपाय जरूर करना चाहिए और यदि कुंडली में महादशा भी गुरु की चल रही है तो गुरु को और ज्यादा मजबूती देने की जरूरत है। गुरु फलदार पेड़ के कारक ग्रह हैं और यदि आप एक फलदार पेड़ लगा कर उसकी सेवा करते हैं तो न सिर्फ आपका मान-सम्मान बढ़ेगा बल्कि कारोबार भी बढ़ेगा क्योंकि गुरु आपकी कुंडली में कर्म स्थान के भी स्वामी बनते हैं।

दूसरे उपाय के तौर पर आप देवी की पूजा करें। इस से आपको मां दुर्गा का आशीर्वाद मिलेगा और आप जीवन में खूब उन्नति करेंगे।

तीसरे उपाय के तौर पर आप आय भाव के स्वामी शनि देव के मन्त्रों का उच्चारण करें और मजदूरों को भोजन करवाएं। यदि आप किसी के साथ न इंसाफ़ नहीं करते तो यह भी आपके लिए एक उपाय के तौर पर ही काम करेगा।

श्री नरेश अरोड़ा
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari meen


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News