ज्योतिषी सलाह बिना कभी न करें ये काम वरना...

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 03:14 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
अक्सर लोगों को कहते सुना जाता है, ऐसे में लोग खुद ही कई तरह के ज्योतिष उपाय आदि करने लग जाते हैं। इसका कारण है ज्योतिष शास्त्र, इसमें ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से इंसान अपने जीवन की समस्त समस्याओं से छुटकारा पा सकत है। मगर कई बार आपने कुछ लोगों को ये भी कहते सुना होगा कि वो ज्योतिष उपाय करते हैं कि मगर उन्हें उसका शुभ नहीं अशुभ प्रभाव मिलता है यानि उपाय उल्टे पड़ जाते हैं। तो इसका क्या कारण होता है? आखिर क्यों उपाय करने पर उसका परिणाम नहीं मिलता है? दरअसल इसका कारण होता है इसके बारे में संपूर्ण जानकारी न होना। 
PunjabKesari, Jyotish, Jyotish Upay, Jyotish Gyan, Astrology, Astrology In Hindi, Jyotish Shastra, Jyotish Prediction, Jyotish Gyan Im Hindi
किंतु आज कल लोग ज्योतिषियों के पास जाने के बजाए, इंटरनेट का सहारा लेते हैं। मगर ऐसे ही कुछ ही लोग होते हैं जिन्हें भाग्यवश इसका सही परिणाम मिलता है। इसलिए कहा जाता है प्रत्येक व्यक्ति को ज्योतिष उपायों को करने से पहले किसी न किसी ज्योतिषी की सलाह अवश्य लेनी चाहिए। इनमें से कुछ उपाय तो ऐसे होते हैं जिन्हें किसी भी हालात में बिना किसी ज्योतिषी की सलाह के बिना नहीं करना चाहिए। 

आइए जानते हैं कौन से वो उपाय- 
ज्योतिषियों के अनुसार अगर किसी जातक की कुंडली में चंद्रमा की स्थिति अशुभ हो तो ऐसे में मीती धारण करने की हिदायत दी जाती है। मगर ज्योतिषी सलाह के बिना ऐसा करना अच्छा नहीं होता। कहा जाता है अगर चंद्रमा नीच का होता है तो कुछ समय बाद व्यक्ति के अवसाद में ग्रसि होने के आसार बनते हैं। 

इसके अलावा जिस किसी की कुंडली में अगर गुरु दसवें या चौथे भाव में हो तो ऐसे में जातक को कभी मंदिर में दान आदि नहीं देना चाहिए। 
Jyotish, Jyotish Upay, Jyotish Gyan, Astrology, Astrology In Hindi, Jyotish Shastra, Jyotish Prediction, Jyotish Gyan Im Hindi
जन्मपत्री में यदि बुध ग्रह की स्थिति खराब होती है तो ऐसे में लोगों को किसी भी हालाक में अपने घर में मनी प्लांट का पौधा नहीं लगाना चाहिए। तो वहीं अगर शनि कमज़ोर हो तो घर में काटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए।

कुंडली में सूर्य आठवें भाव में हो तो उसे किसी भी रूप से तांबे का दान नहीं करना चाहिए।  माना जाता है ऐसा करने से धन और सम्मान का नुकसान होता है।

गुरु कुंडली के सातवें स्थान पर हो तो व्यक्ति को पीले कपड़ों का दान करने से बचना चाहिए वरना जीवन में अधिक धन हानि होने की संभावना होती है। 

इन सबके अतिरिक्त कुंडली में गुरु नीच भाव में हो तो भूलकर हाथ में पुखराज धारण नहीं करना चाहिए।
PunjabKesari, pukhraj, पुखराज


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News