Navratri 2021: नवरात्रि के शुभ दिनों में करें ये खास उपाय, नौकरी-बिजनेस की परेशानी झट से होगी दूर

punjabkesari.in Sunday, Sep 26, 2021 - 03:16 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
7 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि का पर्व आरंभ हो रहा है, जो 15 अक्टूबर तक धूमधाम से देश भर के लगभग हर हिस्से में मनाया जाएगा। शास्त्रों में इस दौरान देवी दुर्गा के नव रूप की विधि विधान से पूजा अर्चना करने का विधान है। मान्यता है कि देवी दुर्गा की इस काल में की गई आराधना व्यक्ति को कई तरह के लाभ प्राप्त करवाता है। तो वही ज्योतिष बताते हैं कि शारदीय नवरात्रों में व्यक्ति कई तरह के उपाय आदि करके भी अपनी मनोकामना को पूर्ण कर सकता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं नौकरी से जुड़े हुए कुछ ऐसे उपाय जो शायद नवरात्रों में करने से व्यक्ति को लाभ की प्राप्ति करवाते हैं।

आइए जानते हैं क्या है वह उपाय-
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर व्यक्ति की कुंडली में मंगल ग्रह की दशा शुभ हो तो उसे नवरात्रों के दिनों में मां ब्रह्मचारिणी की पूजा करनी चाहिए। बता दे माता ब्रह्मचारिणी को नवरात्रों में दूसरा दिन प्राप्त है। शास्त्रों में इनके बारे में जो उल्लेख मिलता है उसके अनुसार मां ब्रह्मचारिणी को सफाई यानी स्वच्छता अधिक प्रिय है इसलिए इनकी कृपा पाने के लिए तथा कुंडली में मंगल दशा के खराब होने की वजह से चल रही परेशानियों से मुक्ति के लिए व्यक्ति को अपने आसपास स्वच्छता रखनी चाहिए।

इसके अलावा शादी नवरात्रों में देवी ब्रह्मचारिणी को श्रृंगार की सामग्री के साथ साथ अन्य लाल रंग की वस्तुएं अर्पित करनी चाहिए, ऐसा करने से मां ब्रह्मचारिणी की कृपा प्राप्त होती है।

इस मंत्र का करें जाप-
"ऐं ह्रीं क्लीं चामुंडायै विच्चे"
मान्यता है कि मां दुर्गा के निर्माण मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को कुंडली में स्थित सभी ग्रह दोषों से राहत मिलती है इसलिए व्यक्ति को शादी नवरात्रों में नियमित रूप से 9 अक्षरों वाले मंत्र का जाप करना चाहिए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News