उडुपी मंदिर में मुस्लिमों की दुकान पर रोक

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 11:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
उडुपी/बेंगलुरु (कर्नाटक): कर्नाटक में उडुपी जिले के कापू शहर में मारी गुड़ी मंदिर प्रबंधन ने हिंदू सगठनों के अनुरोध पर वाॢषक उत्सव के दौरान अन्य धर्म के लोगों को मंदिर की जमीन पर कारोबार नहीं करने देने का फैसला किया है। राज्य विधानसभा में भी यह मामला उठा,जहां सरकार ने इससे दूरी बना ली। विधानसभा में यह मुद्दा उठाये जाने पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नियमों का हवाला देते हुए इससे दूरी बना ली।

PunjabKesari,  Hindu Temple, Karnataka, कर्नाटक, कर्नाटक बुर्का मामला,, Dharm, Punjab Kesari

राज्य सरकार ने विधानसभा में स्पष्ट किया कि ये नियम मंदिर परिसर के बाहर रेहड़ी-पटरी लगाने वालों पर लागू नहीं होते हैं और अगर इसके चलते कोई भी व्यवधान उत्पन्न होता है तो कार्रवाई की जाएगी। सरकार ने कहा कि वह इस मामले में अगला कदम उठाने से पहले नियमों और जमीनी हालात का जायजा लेगी। हिंदू जागरण वेदिका और तुलुनाडु हिंदू सेना जैसे संगठनों ने मंदिर प्रबंधन से मंगलवार और बुधवार को दो दिवसीय धार्मिक मेले के दौरान मुस्लिम व्यापारियों को कारोबार करने की अनुमति नहीं देने की अपील की थी। जिसके बाद मंदिर प्रबंधन ने यह कदम उठाया है। इन संगठनों ने कहा कि मुसलमानों ने हिजाब मुद्दे पर कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ बंद का समर्थन किया था, जो भारत के कानून और न्यायिक प्रणाली के प्रति उनके ²ष्टिकोण को दर्शाता है।

PunjabKesari,  हिन्दू मंदिर, उडुपी मंदिर, karnataka-udupi-hosa-marigudi-temple, उडुपी मंदिर में मुस्लिमों की दुकान पर रोक

मंदिर प्रबंधन के एक अधिकारी ने कहा, ‘हिंदू संगठनों ने एक ज्ञापन सौंपकर हमें मारी गुड़ी त्योहार के दौरान अन्य धर्म के लोगों के बजाए केवल हिंदू व्यापारियों को कारोबार करने की अनुमति देने के लिए कहा।

PunjabKesari,  हिन्दू मंदिर, उडुपी मंदिर,  उडुपी मंदिर में मुस्लिमों की दुकान पर रोक
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News