24 जनवरी को शनि की Movement, इस राशि पर पड़ेगी भारी

2020-01-15T13:43:56.907

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
शनि देव का नाम सुनते ही हर किसी के मन में एक अलग ही तरह का भय पैदा हो जाता है। अब ये होना लाज़मी भी है, क्योंकि हमारे ग्रंथों में इनके क्रोध के किस्से ही कुछ ऐसे हैं। मगर आपको बता दें ऐसा कुछ नहीं है, चाहे हमारे शास्त्रों में इनसे संबंधित ऐसी कथाएं वर्णित हैं, जिसमें इनका उग्र स्वभाव सामने आता है परंतु शनि देव केवल क्रोधित देवता नहीं है। दरअसल शनि देव न्याय के देवता हैं। तो ज़ाहिर सी बात है जो व्यक्ति किसी प्रकार का अन्याय करेगा उसे तो इनकी कुप्रभावो से जूझना ही पड़ेगा। तो वहीं जो व्यक्ति अपने जीवन में केवल न्याय का साथ देगा न्यायवादी होगा उसको शनि देव अपनी कृपा का पात्र बनाएंगे। तो अगर आप जानने चाहते हैं कि 2020 में शनि आपको कैसे प्रभाव देने वाले हैं तो चलिए आपको बताते हैं इस साल के पहले माह में होने वाले शनि परिवर्तन के बारे में जो इस महीने की 24 तारीख़ को होने जा रहा है।
PunjabKesari, शनि, शनि देव, Shani Dev, Shani, Saturn, Saturn planet, शनि ग्रह
ज्योतिष गणना के अनुसार इस साल यानि 2020 के प्रारांभिक माह की 24 जनवरी को मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जिसे साल का सबसे बड़ा राशि परिवर्तन माना जा रहा है। इस परिवर्तन की सबसे खास बात तो ये है कि ये परिवर्तन हो तो मकर राशि में रहा है परंतु इसका असर होगा कुंभ राशि वालों पर। जी हां, माना जा रहा है शनि के इस बदलान के चलते कुभ राशि वालों पर साढ़ेसाती लगेगी। अब ये साढ़ीसाती अच्छी साबित होगी या बुरी ये जानने के लिए चलिए विस्तारपूर्वक जानते हैं इसके बारे में-

सबसे पहले आपको बता दें जिस भी राशि पर शनि की साढ़ेसाती लगती है ये उस व्यक्ति के जीवन को अधिक प्रभावित करती है। ये प्रभाव अच्छे भी हो सकते हैं और प्रभाव बुरे भी। क्योंकि जैसे कि हम ने आपको बताया कि इन्हें न्याय का देवता कहा जाता तथा इन्हें कर्म फल दाता माना जा जाता है इसलिए जैसे व्यक्ति के कर्म होंगे वैसे ही आपको फल प्राप्त होंगे।  

वैसे कहा जाता है साढ़ेसाती या शनि की महादशा के बुरे परिणाम उन लोगों को देखने को मिलते हैं जिनकी कुंडली में शनि की स्थिति ठीक नहीं होती। लेकिन जिन लोगों के कर्म अच्छे होते हैं और कुंडली में शनि की स्थिति ठीक होती है, उन्हें शनि की महादशा में बहुत शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं। इतना ही नहीं बल्कि वे आसमान की बुलंदियों पर पहुंच जाते हैं।
PunjabKesari, शनि, शनि देव, Shani Dev, Shani, Saturn, Saturn planet, शनि ग्रह
साढ़ेसाती का पहला चरण
24 जनवरी 2020 से शनि मकर राशि में प्रवेश करेंगे। इनके प्रवेश करते ही कुंभ राशि पर साढ़ेसाती का पहला चरण शुरू हो जाएगा। ऐसा माना जाता है साढ़ेसाती का पहले चरण शुरू होती ही जातक के कार्यक्षेत्र सहित उसका परिवार तथा सेहत प्रभावित होती है।

शनि के गोचर से प्रभावित कार्यक्षेत्र
शनि के इस गोचर का कुंभ राशि वालों के करियर पर गहरा असर होने वाला है। ऐसा माना जा रहा है कि इससे आपके कार्यक्षेत्र में मुसीबतें बढ़ेंगी और आप थोड़े परेशान रहेंगे। इस दौरान हर कार्य को बहुत सावधानी से करें। नौकरी पेशा जातकों को सावधान रहने की ज़रूरत है। आपके लिए हिदायत है कि अपने बॉस से बनाकर रखें वरना आप नौकरी से हाथ धो बैठेंगे। तो वहीं अगर आप अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं तो बता दें इसके लिए साल के मध्य का समय बेहतर नहीं है। व्यापारी भी इस बात का ध्यान रखें कि नए प्रोजेक्ट में काम सतर्कता से करें।
 
PunjabKesari, शनि, शनि देव, Shani Dev, Shani, Saturn, Saturn planet, शनि ग्रह
परिवार पर असर
कुंभ राशि से 12 वें भाव में शनि का ये गोचर जिससे चलते कुंभ राशि वालों को बहुत मेहनत करनी होगी। तथा अपने परिवार के प्रति समर्पित रहना होगा। जीवनसाथी के साथ थोड़ा कलह होने के आसार दिख रहे हैं। तो वहीं शारीरिक परेशानियां बढ़ेंगी। इसलिए अवपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें।


Jyoti

Related News