Monthly Love Rashifal- प्यार के रंग में रंगी रहेंगी ये राशियां

punjabkesari.in Monday, May 01, 2023 - 02:24 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष लव राशिफल (Aries Love Horoscope) ये माह आपकी लव लाइफ में नए पड़ाव लेकर आएगा। जहां इस महीने प्रेमियों में रूठना-मनाना चलेगा, वहीं आप अपने प्यार को एक नए आयाम पर पाएंगे। पार्टनर आपकी कई गलत बातों के नजरअंदाज कर सकता है। उनके प्रेम का अनुचित लाभ नहीं उठाना चाहिए। कोई बहुमूल्य उपहार मिल सकता है। मन में प्रसन्नता की स्थिती रहेगी लेकिन साथ-साथ संकोची स्वभाव भी रहेगा। अपने पार्टनर की फिलिंग को समझें और भविष्य की प्लानिंग करें।

उपाय- कामदेव के मंत्रों का उच्चारण करें।

वृष लव राशिफल (Taurus Love Horoscope) ये माह सिंगल रह रहे लोगों को डबल होने के अच्छे अवसर देगा। तन्हा जिंदगी में बहार आने के पूरे-पूरे चांस हैं। लव लाइफ में रोमांस का जादू बना रहेगा। साथी आपकी तरफ आकर्षित रहेगा और उसके साथ कईं रोमांटिक पल बिताएंगे। जीवन की परेशानियों में घिरे हुए आपके मन को प्रेम असीम शांति देगा। पार्टनर के पास जाते ही सारी चिंताएं दूर हो जाएंगी। कभी-कभार खुद को अधिक इमोशनल भी फील करेंगे।
उपाय- सफेद फूल किसी देवी के मंदिर में चढ़ाएं।

मिथुन लव राशिफल (Gemini Love Horoscope) इस महीने लव लाइफ में नए अवसर प्राप्त होंगे। किसी के साथ डिस्टेंस रिलेशनशिप की शुरुआत हो सकती है। कम्युनिकेशन के माध्यम से आपकी बातचीत आगे बढ़ती रहेगी। मन में पार्टनर के लिए थोड़ी शंका की स्थिति भी रहेगी। उनके प्यार और लोयलटी के प्रति थोड़ा सतर्क रहें। अपने पार्टनर से घर-परिवार की ज्यादा बातें शेयर न करें। प्रेम में डूबा आपका मन पार्टनर को ज्यादा मिस करेगा।
उपाय- फूलों का वॉलपेपर अपने मोबाइल पर लगाएं।

कर्क लव राशिफल (Cancer Love Horoscope) ये महीना प्रेम संबंधों में मधुरता लेकर आएगा। कहीं डेट पर जाने का अवसर मिल सकता है। अपनी सुंदरता पर विशेष ध्यान दें और अपने साथी को रिझाने का कोई भी अवसर हाथ से न जाने दें। आपकी कोनफिंडेट पर्सनालिटी साथी को आपके मोहपाश में बांधे रखेगी। किसी अच्छे मित्र की सहायता से लव रिलेशनशिप आगे बढ़ेगा। पार्टनर और अपनी अंतरंग बातें किसी दूसरे के साथ शेयर न करें।
उपाय- क्रीम कलर का मफलर अपने साथी को भेंट करें।

सिंह लव राशिफल (Leo Love Horoscope) ये महीना इस राशि के लोगों को लिए बहुत रोमांटिक रहेगा। इस मास लव लाइफ में थोड़े प्रेमी मिलन और प्रेमी योग की स्थिति रहेगी। शुरुआत में प्रेम प्रसंगों में स्थितियां अनुकूल ही रहेंगी लेकिन मध्यान्ह तक सब ठीक हो जाएगा। अपनी भावनाओं को लवर से जितना हो सके उतना शेयर करें। उनको समझने की भी कोशिश करें। बातचीत संबंधों को बढ़ाने का सबसे अच्छा माध्यम है। किसी तरह का कम्युनिकेशन गैप रिश्तों को खराब कर सकता है। लव लाइफ को अच्छा रखने के लिए अपनी कुछ बुरी आदतों को दूर करने का प्रयास करें।
उपाय- नारियल के तेल और कपूर से अपने शरीर की मालिश करें।

कन्या लव राशिफल (Virgo Love Horoscope) इस माह लव लाइफ में खुश और उत्साहित रहेंगे। पार्टनर में अच्छे चेंज को अनुभव करेंगे। वो आपकी बातों को समझने का प्रयास करेंगे और आपको खुश रखने की हर संभव कोशिश करेंगे। आपसी प्रेम बढ़ेगा। माह की शुरुआत में किसी बड़े बदलाव को लेकर थोड़ी उलझन रह सकती है लेकिन मध्यान में स्थितियां अनुकुल हो जाएंगी। आपके प्रेम संबंध खूबसूरती से आगे बढ़ने लगेंगे और अपने सुंदर भविष्य के लिए कोई ठोस निर्णय भी ले सकते हैं।
उपाय- कानों के पीछे इत्र लगाएं।

तुला लव राशिफल (Libra Love Horoscope) इस माह की शुरुआत आपकी लव लाइफ में प्रसन्नता और खुशियां लेकर आएगी। किसी रोमांटिक जगह जाने का प्रोग्राम बनेगा। पार्टनर आप पर जरुरत से अधिक धन व्यय कर सकता है। मन की बहुत सारी इच्छाएं पूरी होंगी और आप पाएंगी की आपके साथी ने आपकी बहुत सारी बातों का सम्मान किया है। पिछले दिनों जो स्थितियां वैचारिक मतभेद के कारण  थोड़ी बिगड़ गई थी, वो आपको सुधरती नजर आएंगी। पार्टनर के साथ किसी धार्मिक क्रार्यक्रम में हिस्सा लेने के भी योग बन रहे हैं।
उपाय- राधाकृष्ण मंदिर में फूलों की माला चढ़ाएं।

वृश्चिक लव राशिफल (Scorpio Love Horoscope) ये माह थोड़ी गलतफहमियों की वजह से डांवाडोल हो सकता है। किसी तीसरे को अपने में दखलअंदाजी करने की इजाजत न दें। स्थितियां बिगड़ सकती हैं। एक नई सोच और उत्साह के साथ अपने रिलेशनशिप की नई शुरुआत करें। प्रेम संबंधों में मधुरता लाने के लिए नए-नए तरीके अपनाएं। किसी निर्णय को लेकर दुविधा की स्थित रहेगी लेकिन कुछ समय के बाद आप अच्छा महसूस करेंगे। साथी के ह्रदय में भरपूर प्रेम है इस बात का अनुभव करने की जरुरत है।
उपाय- मां पर्वती को श्रृंगार की वस्तुएं चढ़ाएं।

धनु लव राशिफल (Sagittarius Love Horoscope) माह की शुरुआत में साथी से मिले किसी शुभ समाचार से मन आनंदित रहेगा। अपने पार्टनर की किसी संबंधी के साथ मुलाकात भी हो सकती है। रिलेशनशिप एक नए मुकाम पर पहुंचने के कगार पर है। अपने प्रेम पर विश्वास बनाएं रखें। जो लोग सिंगल हैं, इस माह आपको अच्छा प्रपोजल आएगा। उस पर ज्यादा सोच-विचार न करते हुए अपनी स्वीकृति दे दें। मन में प्रेम के प्रति सकारात्मकता होनी बेहद जरुरी है। अपनी लव लाइफ को अच्छा रखने के लिए अच्छे मित्रों से विचार-विमर्श जरुर किया करें।
उपाय- खेती बाड़ी या पार्क की जमीन पर कुछ दाने चरी के बिखेर दें।

मकर लव राशिफल (Capricorn Love Horoscope) ये माह मन में किसी अशंका को घेरे हुए रहेगा। जिस वजह से आपको ठीक से नींद नहीं आएगी। हो सकता है साथी की कोई बात मन को चुभ जाए परंतु बातों को पॉजिटिव वे में लेकर आगे बढ़ना चाहिए। अपनी कमजोरी को अपनी हीनता न बनाएं। पार्टनर से बातचीत का तरीका बदलें। प्रेम में मधुरता लाने के लिए उनके साथ किसी रोमांटिक डेट पर जाएं। आप अपने परिवार और उनके सानिध्य में खुशी महसूस करेंगे।
उपाय- अपने पार्टर को चॉकलेट दें।

कुंभ लव राशिफल ( Aquarius Love Horoscope) आज का महीना आपके लव रिलेशन में सुख-समृद्धि लेकर आएगा। माह की शुरुआत में कुछ ऐसे संयोग बन सकते हैं की आपका समय रोमांटिक व्यतित हो। जिसससे की आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। अपने साथी को लेकर थोड़ा पॉजिटिव रहें। दोनों की लव लाइफ को अच्छा रखने के लिए आपका तनाव रहित रहना बहुत जरुरी है। अपने साथी की राय और उनके सुझावों का सम्मान करें।
उपाय- गुलाबी रंग का प्रयोग अधिक से अधिक करें।

मीन लव राशिफल (Pisces Love Horoscope) ये माह आपके लिए प्रेम संबंधों में बहुत सारी समझदारी लेकर आएगा। हठीला रवैया नुकसान दे सकता है। प्रेमी की छोटी बात को लेकर विवाद बढ़ेगा। बातचीत के जरीए अपने मनमुटाव दूर करें। मास के बीच में अपनी लव लाइफ में सुकून महसुस करेंगे। अपने पार्टनर को स्पेस दें। हो सकता है की कहीं घुमने-फिरने का भी मन हो। पैसों की किसी प्रकार की चर्चा दोनों में विवाद खड़ा कर सकती है। धन के व्यवहार से बचें।
उपाय- अपने बैडरुम में सफेद या पीले फूल लगाएं।

नीलम
neelamkataria0012@gmail.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News