Astro Upay: इस समय दूध पीने से हो सकती है आपकी तिजोरी खाली

punjabkesari.in Thursday, Jun 17, 2021 - 01:26 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Drinking milk at night as per astrology: भौतिक सुखों की चाह किसे नहीं होती। प्रत्येक व्यक्ति अच्छे जीवन की उम्मीद में ही आजीविका बढ़ाने के प्रयत्न करता है। अक्सर लोगों को कहते हुए पाया जाता है कि उनके लाख कोशिशों के बाद भी वह धन संचय नहीं कर पाते। कई बार धन की आवक अच्छी होने के बाद भी पैसा टिकता नहीं है और हाथ खाली के खाली रह जाते हैं। इसका कारण यह है कि कई बार जाने-अनजाने हम कुछ ऐसे काम करते हैं, जिसका असर धन की स्थिति पर पड़ता है। कई बार लोगों की जन्म कुंडली में ही इस प्रकार के योग बनते हैं कि यदि वह कुछ खास नियमों का ध्यान न रखें तो वह इस योग के कारण कईं दुष्परिणामों को भुगतते हैं। 

PunjabKesari Milk and Astrology Connection

Milk and Astrology Connection: इसी का एक उदाहरण है, रात्रि के समय दूध पीना। जी बिल्कुल सही सुना आपने की रात्रि के समय दूध पीने से भी नुकसान हो सकता है और नुकसान भी ऐसा की आपकी तिजोरी तक खाली हो सकती है। सही समय पर दूध न पीने से चंद्र ग्रह भी पीड़ित होता है। रात्रि का आधिपत्य शनि देव को मिला है। शनि और चंद्र में शत्रुता का भाव है। दूध जो की चंद्रमा का कारक पदार्थ है, जब इसका सेवन रात्रि को किया जाता है तो ये चंद्र की ऊर्जा को कम कर देता है। चंद्र की शक्ति क्षीण होने पर धन और मन की स्थिति दोनों ही प्रभावित होती हैं। पैसे से जुड़ी समस्या आने लगती है। मानसिक तनाव बढ़ने लगता है।

PunjabKesari Milk and Astrology Connection

Milk and Astrology Connection: रात्रि को सफेद दूध का सेवन उन लोगों के लिए और भी नुकसान देने वाला होता है, जिन लोगों की जन्म कुंडली में शनि चंद्र की युति होती है। वैसे तो हमारी संस्कृति में आरंभ से ही सूर्यास्त के बाद कुछ भी खाने-पीने की मनाही रही है परन्तु आज की जीवनशैली के अनुसार ऐसा सम्भव नहीं है। तो कोशिश यही करनी चाहिए कि रात को दूध या दूध से बने पदार्थ का सेवन न करें। कुछ खास बातों का ध्यान रख कर कई महत्वपूर्ण लाभ मिल सकते हैं-

सूर्यास्त के बाद दूध का सेवन न तो स्वयं करें और न ही किसी को पीने के लिए दें।

सूरज ढलने के बाद दूध का दान न करें।

रात्रि के समय खीर का दान भी बिल्कुल नहीं करना चाहिए।

दूध में केसर डालकर पीने से व्यक्ति धनवान बनता है और समाज में यश कीर्ति बढ़ती है।

सूर्योदय के बाद 10-12 बजे के बीच में दूध का सेवन अति शुभ होता है।

दिन के समय दूध में शहद डाल कर पीने से संतान लाभ मिलता है।

नीलम
neelamkataria0012@gmail.com   

PunjabKesari Milk and Astrology Connection


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News