माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार के दिन जरूर आजमाएं ये टोटके

punjabkesari.in Friday, Jan 31, 2020 - 01:12 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
इस बात से तो सब वाकिफ ही हैं कि शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है। इस दिन उनकी विशेष कृपा पाने के लिए लोग व्रत भी करते हैं। कहते हैं कि जिन लोगों को धन से जुड़ी कोई परेशानी होती है, वे माता लक्ष्मी की उपासना करते हैं। आज हम आपको शास्त्रों में बताए गए कुछ ऐसे टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें करने से आपको अपार धन लाभ होगा। 
PunjabKesari
शुक्रवार के दिन धन प्राप्ति के लिए घर के पूजा स्थल में लक्ष्मी जी की स्थापना करके गाय के घी का दो मुह वाला दीपक जलाएं। ऐसा करने से घर में धन आवक में वृद्धि होने लगेगी। 
Follow us on Twitter
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति पर मोगरे का इत्र अर्पित करें। मान्यता है कि महा लक्ष्मी को गुलाब का इत्र चढ़ाने से रति और कामसुख की प्राप्ति होती है। इसके साथ ही इन्हें केवड़े का इत्र अर्पित करने से मानसिक शांति की प्राप्ति होती है। 

धन के साथ दांपत्य जीवन को प्रेम से परिपूर्ण और समृद्ध बनाने के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर सोलह श्रृंगार की सामग्री अर्पित करें। 

शुक्रवार के दिन घर से चंदन का इत्र लगाकर निकलने से कार्य और व्यवसाय में उन्नति दोगुना ज्यादा होने की स्थिति बनने लगती है। 
PunjabKesari
हर शुक्रवार को गाय को ताजी रोटी में गुड़ मिलाकर खिलाने से माता लक्ष्मी की कृपा पूरे परिवार पर जीवन भर बनी रहती है।

शुक्रवार के दिन 11 छोटे आकार के नारियल लेकर उनको एक पीले कपड़े में बांधकर घर की रसोई के पूर्व दिशा वाले कोने में बांध दें, ऐसा करने से घर में कभी भी अन्न-धन की कमी नहीं आएगी।

मंत्र- 
ऊँ ह्रीं ह्रीं श्रीं श्रीं लक्ष्मी वासुदेवाय नम:।

Follow us on Instagram
इसके साथ ही अगर आप माता लक्ष्मी को अपने साथ हमेशा के लिए रखना चाहते हैं तो इस मंत्र का लगातार जाप करते रहें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News