Market Astrology: इस सप्ताह व्यापारियों को करना होगा उतार-चढ़ाव का सामना

punjabkesari.in Sunday, Jun 27, 2021 - 10:14 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आलोच्य सप्ताह (30 जून से 6 जुलाई तक) के दौरान कोई भी सितारा अपना राशि परिवर्तन नहीं करता और न ही कोई पोजीशन चेंज करता है। इस तरह ग्रह योग ज्यूों का त्यों ही अपने स्थान पर स्थिर रहता है। अलबत्ता सप्ताह के आखिरी हिस्से में सूर्य शुक्र नक्षत्र पर अपनी स्थिति जरूर बदलते हैं। इस तरह ग्रह योग, ग्रहों की सामूहिक स्थिति तथा आकाशीय स्थिति का जायजा लेने से मालूम देता है कि सप्ताह के दौरान बेशक उठापटक तो होती रहेगी, तो भी किसी रुख परिवर्तन की कोई आशा नहीं है। यूं तो आलोच्य सप्ताह में तेजी का रुख बना रहने की आशा है तो भी नोट करें कि इस तेजी रुख की निर्भरता पिछले सप्ताह में तेजी रुख बना रहने पर ही होगी। इस सप्ताह में 6 जुलाई को मजबूती का अच्छा रिएक्शन आ सकता है।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों तथा वनस्पति,  सोना, चांदी, हीरे-जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में जनरल रुझान तेजी का बना रहेगा, वैसे 6 जुलाई को मजबूती का रिएक्शन आएगा। कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में उठापटक के बीच मजबूती का प्रभाव बना रह सकता है।शेयर मार्कीट में पिछले सप्ताह में आम तौर पर जो रुख प्रभावी रहा होगा, ख्याल है कि शुरू सप्ताह से यही रुख चलने लगेगा। 6 जुलाई को रेटों में मजबूती का रुझान रहेगा।

 गुड़, खांड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में शुरू सप्ताह से जो रुख चल पड़ा, ख्याल है कि आगे वही रुख सप्ताह भर बना रहेगा-6 जुलाई खास दिन। गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, माश तथा अन्य अनाज पदार्थों व दालों इत्यादि में आम रुझान मजबूती का बना रहेगा- 6 जुलई को तेजी का रिएक्शन आने की आशा।
 हाजिर मार्कीट में लवाल की धमक साफ नजर आएगी इसलिए ग्राहकी तथा माल की मांग का थोड़ा-बहुत प्रैशर साफ दिखाई देगा।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News