Market Astrology- इस सप्ताह व्यापारियों को रहना होगा सावधान!

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 11:36 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आलोच्य सप्ताह (5 से 11 मई तक) के दौरान कोई भी सितारा न तो अपना राशि परिवर्तन करता है और न ही पोजीशन, इसलिए ग्रह योग ज्यों का त्यों ही अपने स्थान पर स्थिर रहता है किन्तु बुध तथा सूर्य नक्षत्र पर अपनी स्थिति जरूर बदलते हैं जो चलते बाजार में उठापटक लाने का कारण भी बन सकते हैं। पिछले सप्ताह के आखिरी दिन शुक्र ने वृष राशि पर प्रवेश करके जो ग्रह योग बनाया था, यह आलोच्य सप्ताह में अपनी पकड़ बनाए रखेगा। यूं तो इस सप्ताह में तेजी रुख बना रहने की आशा नजर आती है, तो भी 4 मई को दोपहर सवा एक बजे के बाद बाजार ने जो रुख पकड़ा होगा, ख्याल है कि वही रुख सप्ताहांत तक पक्के तौर पर बना रहेगा। इस सप्ताह में 5, 6, 7, 11 मई खास दिन होंगे। 

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों तथा वनस्पति इत्यादि में शुरू सप्ताह से जो रुख बन गया ख्याल है कि वही रुख सप्ताहांत तक चलेगा-बीच में 6 मई शाम साढ़े पांच बजे के बाद मजबूती के बीच नर्मी का रिएक्शन आएगा, 11 मई मजबूती का रिएक्शन। काटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में मजबूती का असर बना रहेगा-बीच में 6, 7, 11 मई खास दिन। शेयर मार्कीट में 4 मई दोपहर सवा एक बजे के बाद जो रुख बना होगा उसी के मुताबिक आगे काम करना सही रहेगा। 

बीच में 7 मई मजबूती के बीच नर्मी, 11 मई मजबूती का रिएक्शन। सोना, चांदी, हीरे-जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में इस सप्ताह में तेजी रुख बना रहने की आशा है। फिर भी नोट करें कि इस तेजी रुख की निर्भरता 4 मई को दोपहर सवा एक बजे के बाद तेजी का झटका आने पर ही होगी-वैसे 6 मई शाम साढ़े पांच बजे के बाद तथा 11 मई दोपहर बारह बजे के बाद जोरदार उठापटक हो सकती है। गुड़, खांड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में जोरदार घटाबढ़ी के बीच आम रुख मजबूती का बना रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News