महाशिवरात्रि 2020: ये उपाय दिला सकते हैं हर रोग से मुक्ति

2020-02-17T15:57:35.157

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि पर्व मनाया जाता है और इस साल ये दिन 21 फरवरी दिन शुक्रवार को पड़ रहा है। कहते हैं कि भोलेनाथ की कृपा को पाने के लिे ये दिन शिव भक्तों के लिए बहुत ही खास होता है। मान्यता है कि इस दिन शिव और शक्ति का मिलन हुआ था। शास्त्रों में बताया गया है कि महाशिवरात्रि के दिन कुछ ज्योतिषिय उपाय करने से सभी तरह की परेशानियां खत्म हो सकती हैं।
PunjabKesari
धन प्राप्ति 
मान्यता है कि महाशिवरात्रि पर भगवान शिव के वाहन नंदी यानी बैल को हरा चारा खिलाने से और शाम के समय महामृत्युंजय मंत्र ‘त्रयम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्। उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय माऽमृतात्॥’ का 108 बार जप करने से धन प्राप्ति के रास्ते बनने लगते हैं। 
Follow us on Twitter
शत्रु से मुक्ति
अगर आपको कोई शत्रु परेशान कर रहा है या आप किसी झूठे मुकदमे में फंसे हुए हैं तो महाशिवरात्रि के दिन किसी भी शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दुग्धाभिषेक करें और वहीं पर बैठकर रूद्राष्टक का पाठ करें।
Follow us on Instagram
सौभाग्य प्राप्ति
अगर आपका भाग्य साथ नहीं दे रहा है तो महाशिवरात्रि के दिन किसी भी अनाथ आश्रम में जाकर दान करें या किसी भी जरूरतमंद को मदद करें। माना जाता है कि ऐसा करने से सभी समस्याओं का अंत हो जाता है और भाग्य भी साथ देने लगता है। 
PunjabKesari
वैवाहिक समस्या 
अगर आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी चल रही है तो महाशिवरात्रि के दिन सुहागन महिलाओं को सुहाग का सामान दान करें। इसके अलावे गरीब और जरूरतमंद महिलाओं की मदद करें। 
PunjabKesari
आर्थिक परेशानी
नौकरी या व्यापार में परेशानी चल रही है तो महाशिवरात्रि के दिन उपवास रखें और शिवलिंग पर शहद मिलाकर अभिषेक करें। 


Lata

Related News