Lucky Vastu Directions: जानें, कौन सी है आपकी लकी दिशा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 03, 2022 - 01:24 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Lucky Vastu Directions: वास्तु शास्त्र के अनुसार बने हुए मकान में परिवार के सभी सदस्य सुखी रहें ये जरुरी नहीं है। एक ही घर में रहने पर एक ही तरह का वास्तुदोष होने पर उसका प्रभाव सभी सदस्यों पर एक जैसा नहीं पड़ता। मान लीजिए किसी घर में ईशान कोण में दोष है, वहां पर टॉयलेट या बाथरूम का निर्माण हो रखा है या कूड़ेदान रखा हुआ है। तो ऐसे घर में लोगों को तरक्की नहीं मिलती, बीमारी घर से नहीं जाती, विवाह ज्यादा नहीं चलते, लड़ाई-झगड़े अधिक रहते हैं। बुद्धि और विवेक क्षीण हो जाता है। ऐसे घर के लोग उत्तम पद पर भी नहीं पहुंच पाते परंतु ये सभी के साथ हो तो ये अनुभव में देखने में नहीं आता। वास्तुशास्त्र के नियम सभी के लिए एक जैसे हैं परंतु ये सभी पर एक जैसा असर नहीं देते। 

PunjabKesari vastu directions

ईशान कोण खंडित होने वाले घर में भी उच्च पद पर बैठे लोग देखे जा सकते हैं। इसके पीछे इतने सालों के अनुभव और एक विशेष नियम का होना कारण बनता है। जैसे की एक ही बिल्डिंग के सभी फ्लैट एक ही दिशा में बने होते हैं परंतु उसी बिल्डिंग में रह रहे लोगों का जीवन एक-दूसरे से भिन्न होता है। उपलब्धियां भी एक- दूसरे से अलग होती हैं। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari vastu directions

किसी व्यक्ति का वास्तु दोष जब असर देता है, जब उस व्यक्ति की जन्मकुंडली के अनुसार उस व्यक्ति की किस्मत को जगाने वाली दिशा खराब हो। पूरा घर वास्तु दोष से बना हो परंतु उस व्यक्ति की लकी दिशा सही हो तो उस घर का वास्तुदोष भी उसे आगे बढ़ने से रोक नहीं सकता। बहुत ज्यादा अध्ययन के बाद ये निष्कर्ष निकाला गया की किसी घर में सारी तोड़फोड़ किए बिना उन घर के सदस्यों की लकी दिशा को ठीक कर दिया जाए तो घर में चल रही समस्या को दूर किया जा सकता है। उसी घर में रह रहे लोग जीवन में तरक्की पा सकते हैं।

नीलम
8847472411 

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News