आज है साल 2019 का आख़िरी दिन, जानिए क्या करने से मिलेगा बेशुमार दौलत का वरदान

punjabkesari.in Tuesday, Dec 31, 2019 - 10:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
इंतज़ार की घड़ियां खत्म होने वाली हैं, जी हां आप बिल्कुल सही समझ रहे हैं हम बात कर रहे हैं 2019 साल की समाप्ति की, जिसे गुड बॉय बोलने का समय आ गया है। साल की इस अंतिम दिन हर किसी की यही इच्छा होगी कि इस दिन सब अच्छा हो ताकि आने वाले नए साल का आगाज़ साकारामत्मक ऊर्जा के साथ हो सके। बता दें साल के इस आख़िरी दिन मंगलवार पढ़ रहा है। ज्योतिष विद्वानों मानना है कि इस दिन शास्त्रों में बताए गए पवनपुत्र से जुड़े कुछ उपाय करने से इनकी कृपा से नया साल अच्छा बीतेगा। इतना ही नहीं अगर जातक इन उपायों को पूरी श्रद्धा भव से करता है तो बजरंगबली व्यक्ति के सभी संकत तो काटते ही है बल्कि साथ ही उसे अपार धन-धौलत का आशीर्वाद भी देते हैं।
PunjabKesari, गुड बॉय, Good Bye 2019
तो अपने नए साल को अच्छा और बेहतर बनाने के लिए ज़रूर अपनाएं यो उपाय-
साल के अंतिम मंगलवार के दिन ब्राह्ममुहूर्त में स्नान करने के बाद बड़ (बरगद) के पेड़ का एक ताज़ा पत्ता तोड़ें और इसे शुद्ध जल से धो लें। अब इस पत्ते को लेकर हनुमान जी के मंदिर में जाकर कुछ देर हनुमान जी के श्री चरणों में रखकर तीन बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। फिर इस पत्ते को सीधे हाथ से हनुमान जी के चरणों से उठाकर शुद्ध केसर से इस पर 11 बार श्रीराम नाम लिखकर हनुमान जी की मूर्ति के हृदय का थोड़ा सा सिंदूर लगा लें और पत्ते को हमेशा के लिए अपने पर्स में रख लें। इस बात का खास ध्यान रखें कि कोई भी आपकों देखे या टोके नहीं। कहा जाता है जो भी जातक इस उपाय को करता है उसके जीवन में कभी धन वैभव की कमी नहीं होती।
PunjabKesari, बरगद का पेड़
बता दें उपाय को करने से पहले आटे से बना गाय के घी का दीपक हनुमान जी के सामने अवश्य जलाएं। संभव हो तो हनुमान जी को एक लाल चोला ज़रूर पहनाएं। जैसे कि हमने उपरोक्त बताया कि श्रद्धा और पूर्ण विश्वास के साथ करने पर ये उपाय कभी निष्फल नहीं जाता। बल्कि ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इस उपाय को एक अनुभूत सिद्ध उपाय माना जाता है।
PunjabKesari, हनुमान जी, बजरंगबली, Lord hanuman, Bajrangbali

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News