अमरनाथ यात्रा : इस बार भी घर बैठे ही कर सकेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 04:06 PM (IST)

शस्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
श्री अमरनाथ यात्रा 2022 की तैयारियां तेज की गई हैं। इस साल भी देश दुनिया में भोले के भक्तों के लिए यात्रा के दौरान पवित्र गुफा से आरती का सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसमे प्रतिदिन सुबह और सांयकाल को करीब आधा घंटे की आरती होगी। इस दौरान भक्तजनों को बाबा बर्फानी के लाइव दर्शन करने का भी सौभाग्य मिलेगा। ये उन लाखों श्रद्धालुओं के लिए सुखद रहता है। जो विभिन्न कारणों से कठिन चढ़ाई करके बाबा बर्फानी के पास नहीं पहुंच पाते हैं। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने पवित्र गुफा में आरती के सीधे प्रसारण के लिए प्रतिष्ठित टीवी चौनल कंपनियों से निविदाएं मांगी हैं। बोर्ड की ओर से जल्द बोर्ड सदस्यों की बैठक बुलाकर अमरनाथ यात्रा की तिथियों की घोषणा की जा सकती है। यात्रा को अमूमन जून के अंत या जुलाई के पहले हफ्ते में शुरू किया जाता रहा है। श्राइन बोर्ड की ओर से तीन साल की अवधि के लिए आरती के सीधे प्रसारण की निविदाएं मांगी गई है। निविदाओं को 28 मार्च तक देना  होगा।
Amarnath Yatra, Amarnath Yatra 2022, Latetst News Related to Amarnath yatra, अमरनाथ यात्रा 2022, बाबा बर्फानी, Baba Barfani Aarti live Drashan, Baba Barfani live darshan, Baba Barfani, Dharm, Punjab Kesari
बालटाल में 55 कनाल में बनेगी कार पार्किंग 
यात्रा के लिए बालटाल बेस कैंप में देश दुनिया से पहुंचने वाले वाहनों को उचित कार पार्किंग की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की ओर से संबंधित एजेंसी को बालटाल में करीब 55 कनाल जमीन उपलब्ध करवाई जाएगी। यात्रा के दौरान बालटाल बेस कैंप में प्रतिदिन हजारों वाहन पहुंचते हैं। 
Punjab Kesari, Amarnath Yatra, Amarnath Yatra 2022, Latetst News Related to Amarnath yatra, अमरनाथ यात्रा 2022, बाबा बर्फानी, Baba Barfani Aarti live Drashan, Baba Barfani live darshan, Baba Barfani, Dharm, Punjab Kesari
क्लाक रूम की सुविधा मिलेगी 
श्री अमरनाथ यात्रा 2022 के दौरान गुफा में शिव भक्तों को क्लाक रूम की सुविधा मिलेगी। इसमें वे सुरक्षित तरीके से अपने जरूरी सामान को जमा करवा सकते हैं। क्लाक रूम से राहत मिलेगी। क्लाक रूम के लिए निविदाएं मांगी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News