मथुरा में शुरू हुई श्री कृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां, तीन दिनों तक मनेगा उत्सव

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 03:55 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जैसे कि सब जानते हैं 30 अगस्त को इस वर्ष की जन्माष्टमी पड़ रही है। पिछले वर्ष की बात करें तो कोरोना के चलते सनातन धर्म का कोई भी त्यौहार उस धूम-धाम से नहीं मनाया गया, जैसे वो मनाया जाता है। परंतु इस वर्ष चूंकि कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है। तो देश में धीरे-धीरे हालात सामान्य होने शुरू हो गए हैं। बात करें इस जन्माष्टमी पर्व की तो देश के कई हिस्सों में अभी से ही इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। मथुरा से जुड़ी जानकारी के अनुसार मथुरा के मंदिरों को सजाने का काम पूरे जोरों-शोरोें से चल रहा है। बताया जा रहा है जन्माष्टमी से पहले ही प्रशासन और नगर निगम के अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं और कोई भी कोर-कसर छोड़ना नहीं चाह रहे हैं। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मस्थान के चारों तरफ बिजली के खंभों पर लाइट्स से सजावट का काम चल रहा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा है कि मथुरा-वृंदावन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार हर्षोल्लास से मनाया जाना चाहिए। इसी के चलते मथुरा जिला प्रशासन और नगर निगम सजावट से लेकर हर प्रकार की तैयारियों में जुटा हुआ है। 

खबरों के अनुसार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियों को लेकर नगर आयुक्त अनुनय झा नगर निगम के अधिकारियों के साथ कई दौर की बैठकें कर चुके हैं। अपने मातहतों को नगर आयुक्त से साफ निर्देश मिला है कि किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होनी चाहिए और समय रहते ही सभी तैयारियां पूरी हो जानी चाहिए। 

जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा पहुंचते हैं लाखों श्रद्धालु 
बताया जा रहा है कि इस वर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में तीन दिन 29, 30 और 31 अगस्त को श्रीकृष्णोत्सव-2021 आयोजित किया जाएगा। प्रत्येक वर्ष इस शुभ अवसर पर मथुरा-वृंदावन में लाखों श्रद्धालु आते हैं। कोरोना के कारण पिछले वर्ष अच्छे से जन्माष्टमी न मनाई जाने के कारण, इस बार बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटने का अनुमान लगाया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News