कोरोना काल में चला गया आपका भी रोज़गार तो करें ये उपाय

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 04:39 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
वर्तमान समय में कोरोना की दूसरी लहर ने भारत में आफत मचा रखी है। जिसके चलते देश के कई राज्य में लॉकडाउन लग गया है। जिस कारण बहुत से लोगों की जन जीवन प्रभावित हो रहा है। ऐसे में लोगों की नौकरियां सबसे अधिक प्रभावित हो रही हैं। जिस कारण हर जगह तनाव आदि की स्थिति बनी हुई दिखाई दे रही है। तो अगर आप भी महामारी के इस दौर में बेरोज़गार अपने घर बैठे हैं तो आपको बता दें कि आज हम आपको नौकरी से जुड़े कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाने से आपको नई नौकरी मिल सकती है। तो आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में जिन्हें अगर आप मेहनत व पूरी शिद्दत से करेंगे तो आपको नौकरी मिल सकती है। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार को भुने हुए चने, गुड़ और खट्टी मीठी गोलियां 8 तक के बच्चों को बांटें, तथा शुद्ध घी का दीपक जलाएं।

एक नारियल लका गोला लें और उसमें छेद कर इसमें घी और शक्कर का बूरा भरें। इसके बाद इस नारियाल गोले को मंगलवार के दिन किसी बरगद के पेड़ के नीचे या चीटियों वाले स्थान पर रख आएं। फिर तीन से 5 बार मंगलवार तक ऐसा करें, आपको अवश्य लाभ होगा। घर आकर तिल के तेल का दीप जलाएं।

मंगलवार रात को 12 बजे एक चौराहे जाकर एक दाग रहित नींबू की चार टुकड़े करें और चारों दिशाओं में फेंककर वापस आ जाएं, लेकिन इस दौरान एक खास बात का ध्यान रखें कि पलट कर न देखें और नीम के तेल का दीपक जलाएं।

शुक्रवार को बगैर खोले एक ताला खरीदें और रात को उसे सिरहाने रखकर सोएं। अगले दिन स्नान आदि करके मंदिर जाएं और उस ताले को चाबी सहित वहीं रखकर आ जाएं। इस से जुड़ी मान्यता है कि जब भी कोई उस ताले को खोलेगा आपकी किस्मत का ताला खुल जाएगा और आपकी समस्या का समाधान होगा। ध्यान रहे इसके बाद सरसो के तेल का चार बत्ती वाला दीप लगाएं।

किसी सिद्ध गणेश मंदिर में जाकर अपनी समस्या को मन में बोलकर उल्टा स्वास्तिक बनाएं और आ जाएं। इसके बाद जब आपका कार्य पूर हो जाए तो उसी मंदिर में जाकर सीधा स्वास्तिक बना दें, तथा घी का सिंदूरी दीप जलाएं।

नोट- (पंजाब केसरी इनमें से किसी भी उपाय की पुष्टि नहीं करता, उपरोक्त उपाय मान्यताओं पर आधारित हैं।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News