कल से आरंभ हो रहा है भादो का महीना, इन उपायों से बदल सकती है आपकी किस्मत

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2019 - 04:18 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे कि सब जानते हैं आज सावन के माह का आख़िरी दिन है, कल से हिंदू पंचांग का छठां महीना शुरू हो जाएगा, जो होता है भादो का महीना। श्रावण की ही तरह इस महीने का भी हिंदू धर्म में अधिक महत्व है। ज्योतिष मान्यता के अनुसार इस महीने में श्रीकृष्ण का व्रत आदि करने से ढेरों लाभ प्राप्त होते हैं। धार्मिक दृष्टिकोण से इस माह का अधिक महत्व होने का कारण है इस दौरान पड़ने वाले कृष्ण जन्माष्टमी व कलंक चतुर्थी। इसके अलावा इस दौरान अशून्य शयन व्रत भी रखा जाता है।
PunjabKesari, Ganesh, श्री गणेश, गणपति, Kalank Chaturthi, Ganpati, कलंक चतुर्थी
ज्योतिष विद्वानों का मानना है कि इस महीने में जो भी श्रीकृष्ण की पूजा करता है उसकी लाइफ की हर मुश्किल खुद हल हो जाती है। साथ ही विष्णु और लक्ष्मी जी की पूजा करने से भी बहुत धन लाभ होता है। तो आइए जानते हैं भादो महीने में कौन सा उपाय व काम आपको लाभ दे सकता है।

धन लाभ के लिए ये उपाय करें-
दिनभर मौन धारण करें, व्रत रखें। अगर व्रत न रख सके तो सारा दिन फलाहार करें। शाम को स्नान करके विष्णु और लक्ष्मी जी की पूजा करें। इनको लड्डू और केले का भोग लगाएं और धूप दीप दिखाकर निम्न मंत्रों का जाप करें।
PunjabKesari, विष्णु जी, देवी लक्ष्मी, Lrd vishnu, Lakshmi
ॐ विष्णुदेवाय नमः
ॐ महालक्ष्मयै नमः।

श्रीकृष्ण मंदिर में दूध दान करें और तुलसी पत्र पर मावा रखकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। फिर श्रीकृष्ण के चित्र पर सफ़ेद चंदन अर्पित करें।

श्रीकृष्ण को खीर का भोग लगाकर उसे गरीब मज़दूरों को दान कर दें।

बिज़नेस में अच्छे मुनाफे के लिए श्रीकृष्ण पर चढ़ा सफ़ेद धागा गल्ले पर बांध लें।
PunjabKesari, Sri Krishan, श्री कृष्ण
लव लाइफ में सक्सेस के लिए रोज़ाना भादो के महीने में श्री राधा-कृष्ण के चित्र पर गुलाबी फ़ूल चढ़ाएं। पति-पत्नी एक साथ राधा-कृष्ण मंदिर में दीपक करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News