Inspirational Context: क्या आप अच्छे माता-पिता हैं ?

punjabkesari.in Friday, Apr 30, 2021 - 09:14 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
   
Inspirational Story: एक बार व्यक्ति ऑफिस से थका हुआ घर आया। वहां उसने देखा कि उसका 8 साल का बेटा उसका इंतजार कर रहा था। उसे देखते ही बेटे ने पूछा पापा, क्या मैं आपसे एक सवाल पूछ सकता हूं? व्यक्ति के हां कहने पर उसके बेटे ने उससे पूछा कि आप एक घंटे में कितना पैसा कमाते हैं?

PunjabKesari Inspirational Story
यह सुनते ही वह व्यक्ति गुस्सा हो गया और बेटे को डांटने लगा। बेटे ने कहा कि वह बस जानना चाहता है। इस पर व्यक्ति ने कहा कि करीब 100 रुपए। फिर बेटे ने पूछा कि क्या आप मुझे 50 रुपए दे सकते हैं? इस पर उस व्यक्ति का गुस्सा बहुत बढ़ गया और उसने अपने बेटे को डांटते हुए कमरे में जाने को कहा। 

PunjabKesari Inspirational Story
बेटा रोता हुआ कमरे में चला गया। थोड़ी देर बाद जब उस व्यक्ति का गुस्सा शांत हुआ तो वह अपने बेटे के कमरे में गया और उससे माफी मांगते हुए उसे 50 रुपए दे दिए। बेटा बहुत खुश हुआ और तुरंत अपनी गुल्लक से पैसे निकालकर गिनने लगा। उस व्यक्ति ने बेटे से पूछा कि जब तुम्हारे पास पैसे थे तो तुमने मुझसे क्यों मांगे? आखिर तुम्हें क्या खरीदना है? इस पर बेटे ने कहा कि मेरे पास पैसे कम थे। यह लीजिए 100 रुपए। क्या आप मुझे कल अपना एक घंटा दे सकते हैं? मैं आपके साथ बैठकर खाना खाना चाहता हूं।

मंत्र: काम में इतने व्यस्त न हो जाएं कि परिवार को आपका समय खरीदना पड़े। 

PunjabKesari Inspirational Story


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News