हरिद्वार कुंभ: शाम को गंगा आरती में उमड़ती है श्रद्धालुओं की भारी भीड़

2021-04-03T17:44:22.83

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
पूरे देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस का बढ़ने लगा है। लोगों को इससे बचने के लिए जहां एक तरफ़ एतिहयात बरतने के लिए कहा जा रहा है। वहीं लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत न करने के उद्देश्य से जहां देशभर के प्रसिद्ध मंदिर आदि खोले गए हैं वहीं कोरोना की गाइडलाइन्स के साथ कुंभ का आयोजन भी करवाया जा रहा है। अपनी वेबसाइट के माध्यम से हम आपको लगातार कुंभ से जुड़ी जानकारी देते आ रहे हैं। इसी बीचत एक बार फिर हम कुंभ से जुड़ी जानकारी लाए हैं।

जैसे कि सब जानते हैं कोरोनावायरस के चलते हरिद्वार कुंभ में वहां आने वाले प्रत्येक व्यक्ति द्वारा काफी ऐ‍हतियात बरती जा रही है। दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट लाना जरूरी कर दिया है। वहीं, लगातार चेकिंग भी की जा रही है।

बताया जा रहा है कि हरिद्वार में दिन के समय कोरोना की चेकिंग के चलते तमाम गंगा घाट भले ही सूने दिखते हों, शाम के समय गंगा आरती में बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुट रहे हैं। इस दौरान होने वाली सायंकालीन गंगा आरती में गंगा घाटों पर आकर्षक रोशनी भी की गई है।

धर्मध्वजा स्थापित: 
इसके अलावा बता दें दूसरी ओर, महाकुंभ के दूसरे दिन को बैरागी अखाड़ों के तीनों अणियों की धर्मध्वजा स्थापित हुईं। जिसके बाद 02 अप्रैल बैरागी संतों के कुंभ को लेकर धार्मिक अनुष्ठान शुरू हो गए हैं। कनखल स्थित बैरागी कैंप में तीनों बैरागी अखाड़ों की धर्मध्वजा स्थापित की गई। इस मौके पर सभी 13 अखाड़ों के प्रतिनिधियों सहित कुंभ मेला अधिकारी दीपक रावत, आईजी कुंभ संजय गुंज्याल भी मौजूद रहे।


Content Writer

Jyoti

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static