अगर आप भी डरते हैं भूत-प्रेत से तो ये हनुमान मंत्र है आपके लिए

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 12:40 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
ऐसी मान्यता है कि हनुमान चालीसा का पाठ करने से भूत-पिशाच भाग जाते हैं व लोगों के मन से डर भी धीरे-धीरे चला जाता है और ये बात किसी हद तक सही भी है। लोग अपने कष्टों का निवारण करने के लिए हनुमान चालीसा के साथ-साथ बजरंग बाण का भी पाठ करते हैं। मान्यता है कि अगर हनुमानजी कि भक्ति सच्ची श्रद्धा से की जाएं तो वो भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूर्ण कर देते हैं। अक्सर लोगों में भूत-प्रेत का खौफ बहुत ही देखने को मिलता है। कई लोगों को तो रात में बुरे सपने भी आते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे आसान से उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें करने से व्यक्ति के मन से इनका डर पूरी तरह से निकल जाएगा। 
PunjabKesari
हनुमान चालीसा 
कहते हैं कि जो व्यक्ति नित्य-नियम से हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ता है, भगवान उसकी हर इच्छा पूर्ण करते हैं और साथ ही उसके आस-पास की सारी बाधाएं दूर हो जाती हैं। बता दें कि  श्रीरामचरित मानस के रचयिता गोस्वामी तुलसीदास ने श्रीरामचरितमानस लिखने से पहले हनुमान चालीसा लिखी थी और फिर हनुमानजी की कृपा से ही वे श्रीरामचरितमानस लिख पाएं। किसी भी दोष से मुक्ति पाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ बहुत ही शुभ माना गया है।  
Follow us on Twitter
मंत्र 
बहुत से लोग एकेल में या फिर अधेरे से डरते हैं तो ऐसे में अक्सर बड़े-बुजुर्गों से सुना होगा कि हनुमान चालीसा का पाठ इस डर से मुक्ति दिलाता है। इसी के साथ इस हनुमान मंत्र से भी सारी बाधाएं व भूतों का डर  खत्म हो जाएगा। "ॐ हं हनुमंते नम:" इसका जाप सुबह-शाम 108 बार करना ठीक रहता है।
PunjabKesari
बजरंग बाण 
कुछ लोगों को स्पष्ट बोलने की आदत होती है जिसके कारण उनके गुप्त शत्रु भी होते हैं। यह भी हो सकता है कि आप सभी तरह से अच्छे हैं फिर भी आपकी तरक्की से लोग जलते हो और आपके विरुद्ध षड्यंत्र रचते हो। ऐसे समय में यदि आप सच्चे हैं इसका पाठ एक जगह बैठकर अनुष्ठानपूर्वक 21 दिन तक करना चाहिए और हमेशा सच्चाई के मार्ग पर चलने का संकल्प लेना चाहिए, क्योंकि हनुमानजी सिर्फ पवित्र व सच्चे लोगों का ही साथ देते हैं, 21 दिन में तुरंत फल मिलता है।
Follow us on Instagram
हनुमान मंदिर 
प्रति मंगलवार एवं शनिवार को हनुमान मंदिर में जाएं और गुड़, चना अर्पित करें।  ऐसा आप 21 दिन तक करें और जब 21 दिन पूरे हो जाएं तो हनुमानजी को चोला चढ़ाएं। हनुमानजी तुरंत ही घर में सुख-शांति कर देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News