Ganesha Chaturthi 2020: इस विधि से बोलें ‘जय गणेश काटो क्लेश’, दूर दूर होगी हर परेशानी

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 06:46 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Ganesha Chaturthi 2020: आज रविवार, 10 मई को ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी है। हिंदू शास्त्रों के अनुसार इस दिन गणेश चतुर्थी व्रत करने का विधान है। जीवन में चल रही हर परेशानी को दूर करने का उत्तम अवसर है।

PunjabKesari Ganesha Chaturthi 2020
रुके हुए कार्यों की सिद्धि के लिए गणेश चतुर्थी को गणेश जी का ऐसा चित्र घर या दुकान पर लगाएं, जिसमें उनकी सूंड दाईं ओर मुड़ी हुई हो। इसकी आराधना करें। इसके आगे लौंग या सुपारी रखें। लौंग को चूसें और सुपारी को वापस ला कर गणेश जी के आगे रख दें और जाते हुए कहें ‘जय गणेश काटो क्लेश।’ रुके हुए कार्यों को गति मिलने लगेगी।

PunjabKesari Ganesha Chaturthi 2020
अगर आपके काम बनते-बनते रह जाते हैं तो गणेश चतुर्थी को गणेश जी की मूर्ति को अच्छी तरह सजाकर प्रवाह करें। इससे कष्ट तथा बाधाएं दूर होती हैं तथा घर में सुख-शांति रहती है।
           
वैसे तो बहुत सारे गणेश मंत्र हैं। जिनके जाप से हर काम में सफलता मिलने की पूरी-पूरी संभावना रहती है। इस सरल से गणेश मंत्र का जाप आप कभी भी कर सकते हैं। इस मंत्र का जाप करने के लिए कोई भी नियम नहीं है।

PunjabKesari Ganesha Chaturthi 2020
मंत्र- ऊँ गं गणपतयै नम:

कर्पूर और दीपक जलाकर गणेश जी की आरती करें। फिर देखें शीघ्रता से बनने लगेंगे आपके सभी काम 

PunjabKesari Ganesha Chaturthi 2020

गणेश जी का चित्र या "ॐ" लिख कर घर के मेन गेट, मंदिर, किचन और वर्क प्लेस पर लगाने से वास्तु दोष नष्ट हो जाते हैं। जिस घर में पीत वर्ण के गणेश जी होते हैं। वहां शुभ लाभ और ऋद्धि-सिद्धि भी वास करते हैं। अत: उस घर में सुख-समृद्धि सदा बनी रहती है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News