एकदंत संकष्टी चतुर्थी: आज करें बप्पा के इन खास नामों का जप, निर्विघ्न पूरा होगा हर काम

punjabkesari.in Saturday, May 29, 2021 - 01:27 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आज 29 मई दिन शनिवार यानी ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि जो प्रातः 6.34 पर आरंभ हुई है, के उपलक्ष्य में एकदन्त संकष्टी चतुर्थी का पर्व मनाया जा रहा है। हिंदू पंचांग के अनुसार हर माह में चतुर्थी का व्रत किया जाता है। इस दिन गणेश जी की विधि वध पूजा की जाती है, व्रत रखकर इन्हें विशेष प्रकार के मिष्ठान भेंट किए जाते हैं। परंतु कुछ लोग अपने कामकाज आदि के चलते ठीक से इनकी पूजा-अर्चना नहीं कर पाते। ऐसे में ज्योतिष विशेषज्ञ बताते हैं कि अगर व्यक्ति श्रद्धा पूर्वक इनका ध्यान भी करता है तो उस पर भी बप्पा अपनी कृपा बरसाते हैं। तो अगर आप अधिक मेहनत न करके, सरलता से गणेश भगवान का आशीष पाना चाहते हैं तो आपको बता दें कि आज एकदन्त संकष्टी चतुर्थी के दिन आप आगे बताए जाने वाला काम जरूर करें।

दरअसल शास्त्रों के अनुसार जो व्यक्ति चतुर्थी या फिर बुधवार के दिन इनके विशेष नामों का जप करता है, तो जातक को निश्चित रूप से ही अभीष्ट फल की प्राप्ति होती है। जो लोग धन संबंधी परेशानियों से जूझ रहे होते हैं और अपार धन पाने की चाह रखते हैं, तो इन नामों का जप करने से उन्हें धन एवं सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है। तथा जीवन में से हर तरह के संकट का हमेशा के लिए नाश हो जाता है। तो आइए एकदन्त संकष्टी चतुर्थी के इस खास अवसर पर आपको बताएं कौन से गणेश जी के वो खास नाम, जिनका जप करने से बदल सकती है आपकी किस्मत-

गजानन के 14 शुभ नाम-
1. विनायक
2. गजानन
3. गणेश
4. लंबोदर
5. एकदंत
6. वक्रतुंड
7. विघ्नराज
8. भालचंद्र
9. गणाधिप
10. विकट
11. हेरंब
12. कृष्णपिंगाक्ष
13. आखुरघ
14. गौरीसुत।

ज्योतिष शास्त्री बताते हैं कि व्यक्ति इन नामों का जप कभी भी किया जा सकता है। बल्कि जातक अपना काम काज करता हुआ भी मन में इन नामों का उच्चारण कर सकता है। इससे हर कार्य निर्विघ्न पूरा हो जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News