Ganesh Chaturthi 2019: सुपारी के इन चमत्कारी उपायों से होगी जीवन में चांदी ही चांदी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2019 - 11:48 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
गणपति बप्पा मोरया मंगलमूर्ति मोरया
विघ्ननाशक मोरया जय भुबनेश्वर मोरया


गणेश उत्सव की शुरुआत होती है गणपति के जयकारों की गूंज पूरे देश में फैल जाती है। इस दौरान गौरी के ललना यानि भगवान गणेश 10 दिन के लिए अपने भक्तो के घरों में पधारते हैं और उन पर अपनी अंपरपार कृपा बरसाते हैं। इनके भक्त भी इनके स्वागत में किसी तरह की कोई कमी नहीं रखते। पूरे हर्षो-उल्लास के साथ इनके आगमन पर बप्पा का स्वागत करते हैं। अपने भक्तों की इस प्रेम भरी भावना का सम्मान करते हुए विघ्नहर्ता गणेश भी इन पर भर भर कर अपना आशीर्वाद लुटाते हैं। मगर कई बार जाने-अनजाने में ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिस कारण हमें इनकी पूजा का फल नहीं मिलता। तो अगर आपके साथ भी ऐसा है तो आपके द्वारा किए गए कुछ उपाय लाभदायक हो सकते हैं।
PunjabKesari, Ganesh Chaturthi, Ganesh Utsav, Ganesh Chaturthi 2019, Anant Chaturdashi, Sri ganesh, Lord Ganesh, श्री गणेश, गणेश चतुर्थी, गणेश उत्सव, अनंत चतुर्दशी, Jyotish Upay, Lakshmi Vinayak Mantra, Mantra Bhajan Aarti
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर इन उपायों से भगवान गणेश प्रसन्न हो जाएं तो व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है। तो आइए जानें ये उपाय-

घर में गजानन की मूर्ति स्थापित नहीं कर सकते तो पूजा स्थान पर एक सुपारी रखकर उसकी पूजा करें और पूजा करने के बाद इस सुपारी को लाल कपड़े में बांध कर तिज़ोरी में रख दें। मान्यता है ऐसा करने से जीवन में धन संबंधी समस्याएं खत्म हो जाती हैं।

जिस जातक के घर के अन्य सदस्यों की तरक्की में आ रही रुकावट को दूर करने के लिए घर के पूर्व और उत्तर दिशा में सुपारी रख दें। ध्यान रखें कि सुपारी चांदी के किसी पात्र में ही रखें। फिर इसकी हर दिन पूजा करें। ऐसा करने से सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।
PunjabKesari, सुपारी, सुपारी उपाय, Betel measure
हर तरह की मुराद पूरी करने के लिए गणेश चतुर्थी पर भगवान गणेश की दाईं सूंड वाली प्रतिमा की पूजा करें और 5 सुपारी अर्पित कर दीजिए।

कामकाज में सफलता पाने के लिए श्री गणेश के सामने दो इलायची और दो सुपारी रख कर पूजा करें।  इसके अलावा जब भी आप विशेष कार्य से बाहर जाएं तो अर्पित की गई इलायची और सुपारी जेब में रख लें।

सोई हुई किस्मत को जगाने के लिए भगवान गणेश के चरणों में एक सुपारी रख दीजिए और लक्ष्मी विनायक मंत्र का जाप करें।

लक्ष्मी विनायक मंत्र
ॐ श्री गं सौम्याय गणपतये वरवरद सर्वजनं में वशमानय स्वाहा।।
PunjabKesari, Ganesh Chaturthi, Ganesh Utsav, Ganesh Chaturthi 2019, Anant Chaturdashi, Sri ganesh, Lord Ganesh, श्री गणेश, गणेश चतुर्थी, गणेश उत्सव, अनंत चतुर्दशी, Jyotish Upay, Lakshmi Vinayak Mantra


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News