कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बावजूद पाक में जारी रहेगी शुक्रवार की नमाज

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2020 - 02:11 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

गुरदासपुर/इस्लामाबाद (विनोद): एक तरफ पूरा विश्व कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव से जूझ रहा है वहीं पाकिस्तान में लगभग 50 धार्मिक कट्टरपंथी गुरुओं ने सरकार को चेतावनी दी है कि वे किसी भी हालत में शुक्रवार को मस्जिदों में आयोजित किए जाने वाले धार्मिक कार्यक्रम बंद नहीं करेंगे और इस दिन की नमाज बिना रोक-टोक के जारी रहेगी। यदि सरकार ने मस्जिदों को बंद रखने या मस्जिद में 5 से अधिक लोगों के इकट्ठे होने पर पाबंदी लगाई तो हम इस आदेश की पालना नहीं करेंगे तथा टकराव का रास्ता पूरे देश में अपनाया जाएगा।

 

सीमापार सूत्रों के अनुसार गत देर शाम इस्लामाबाद की जामिया दारूल उलेमा जकरिया मस्जिद में इस्लामाबाद, रावलपिंडी, लाहौर, कराची के प्रमुख कट्टरवादी धार्मिक गुरुओं ने मीटिंग की। जो लोग इस मीटिंग में शामिल हुए उनमें पाकिस्तान तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के नेता भी शामिल हैं।

 

वहीं इस्लामाबाद की विवादित लाल मस्जिद के इमाम मौलामा अब्दुल अजीज ने जेल से ही धार्मिक कट्टरपंथी गुरुओं को समर्थन दिया है। उधर, आज सुबह भी जब लाल मस्जिद से लोग बाहर निकले तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया, परंतु लोगों द्वारा सड़क पर धरना देने के कारण पुलिस ने उन्हें जाने दिया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News