नि:शुल्क चिकित्सा कैंपों के माध्यम से की गई जनसेवा ही सबसे बड़ी सेवा: विजय चोपड़ा

9/11/2019 11:37:17 AM

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
चिंतपूर्णी (ऊना)/जालंधर: पंजाब केसरी ग्रुप के प्रधान संपादक श्री विजय चोपड़ा ने कहा कि जनसेवा ही सबसे बड़ी सेवा है। लाला जगत नारायण धर्मशाला चिंतपूर्णी में श्री दुर्गा संकीर्तन चैरीटेबल ट्रस्ट व वल्र्ड कैंसर केयर चैरीटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से आयोजित चिकित्सा कैंप में पहुंचे श्री चोपड़ा ने कहा कि ऐसे नि:शुल्क चिकित्सा कैंपों का आयोजन बेहद ज़रूरी है, जिससे रोग के लक्षणों का पहले ही पता लगाया जा सके। 
PunjabKesari, Vijay chopra, विजय चोपड़ा
उन्होंने कहा कि लाला जगत नारायण जी के नाम पर शुरू किए गए सभी प्रोजैक्ट न केवल पूरे हुए हैं बल्कि यह जनसेवा का जरिया बन चुके हैं। चिंतपूर्णी में जब लाला जी के नाम पर नि:शुल्क धर्मशाला बनाए जाने का प्रस्ताव आया तब उन्हें विश्वास नहीं था कि एक दिन यहां इतना बड़ा विशाल भवन बनकर तैयार हो जाएगा। 

उन्होंने कहा कि चैरीटेबल ट्रस्ट के प्रधान एम.डी. सभ्रवाल के परिवार ने जमीन देने का सराहनीय कार्य किया लेकिन इसके निर्माण में सबसे बड़ी भूमिका चेयरमैन अविनाश कपूर ने निभाई है जिन्होंने इस धर्मशाला के लिए धनराशि एकत्रित कर निर्माण करवाया है। इस धर्मशाला में न केवल नि:शुल्क ठहरने की व्यवस्था है बल्कि खानपान की सेवा भी ट्रस्ट द्वारा की जा रही है। श्री चोपड़ा ने कहा कि वल्र्ड कैंसर केयर चैरीटेबल की शुरूआत ग्लोबल एम्बैसेडर डा. के.एस. धालीवाल ने की है, जो एक पुनीत कार्य है।
PunjabKesari, Punjab kesari, Free Medial Camps
लाला जगत नारायण की 38 वीं पुण्यतिथि पर आयोजित किए गए नि:शुल्क चिकित्सा कैंप में पहुंचे चिंतपूर्णी के विधायक बलवीर चौधरी ने लाला जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि लाला जी जीवनभर समाजसेवा से जुड़े रहे। अब श्री विजय चोपड़ा भी अनेक प्रकल्पों के जरिए न केवल समाजसेवा का बीड़ा उठाए हुए हैं बल्कि असंख्य लोगों को भी समाजसेवा करने को प्रेरित कर रहे हैं। विधायक ने कहा कि पंजाब केसरी ग्रुप ने हमेशा सही रास्ते पर चलने की प्रेरणा समाज और राजनेताओं को दी है। गरीब की लड़ाई लडऩे में पंजाब केसरी ग्रुप सबसे आगे रहा है।


Jyoti

Related News