Feng Shui: एक ऐसा पौधा जो पैसों को खींच लेता है अपनी ओर

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 03:24 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हर कोई चाहता है कि उसके पास कभी किसी चीज़ की कमी न हो। उसके पास इतनी धन-दौलत हो कि वह दुनिया की हर चीज़ को हासिल कर सके। इसके लिए हर इंसान बहुत मेहनत करता है, किंतु ऐसा कई बार होता है कि उसे उसकी मेहनत का फल नहीं मिलता है। ऐसे में इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं, तो वहीं वास्तु शास्त्र का मानना है कि ऐसा वास्तु दोष की वजह से होता है। इसलिए आज हम आपको फेंगशुई में बताए गए एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका प्रयोग करने से आपकी हर समस्या दूर हो सकती है। ऐसी मान्यता है कि इस पौधे में धन को अपनी ओर खिंचने की शक्ति होती है। 
PunjabKesari
बात करते हैं फेंगशुई में बताए गए क्रासुला पौधे के बारे में, जिसे मनी ट्री भी कहा जाता है। कहते हैं यह पौधा चुंबक की तरह पैसों को अपनी ओर खींचता है। यह छोटा सा मखमली पौधा गहरे हरे रंग का होता है। इसकी पत्तियां चौड़ी होती हैं और यह फैलावदार होता है।
Follow us on Twitter
PunjabKesari
क्रासुला का पौधा दिखने में सुंदर और छुने में मुलायम होता है। सबसे ख़ास बात यह है की इस पौधे की पत्तियां मजबूत होती है, क्योंकि यह रबड़ जैसी होती है जिससे छुने से टूटने का डर नहीं रहता। इसे लगाने में ज्यादा मेहनत नहीं लगती। इसका पौधा खरीद के किसी गमले या जमीन में लगा दें, फिर यह अपने आप फैलता रहेगा। इसे धूप या छांव कहीं भी लगाया जा सकता है।

इस पौधे के बारे में मान्यता है कि यह सकारात्मक ऊर्जा और धन को अपनी ओर खींचता है। इसे घर के मुख्य द्वार के दाईं तरफ लगाने से आपके घर में धन की वर्षा होने लगेगी।
Follow us on Instagram
PunjabKesari
इस पौधे को रोज पानी देने की आवश्यकता नहीं है, आप 2 से 3 दिन बाद भी इस पौधे को पानी दे सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News