धन की वृद्धि के लिए हर किसी को अपने पर्स में रखनी चाहिए ये चीज़ें

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 12:36 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
धन पाने की इच्छा आज के समय में हर किसी की होती ही है, क्योंकि बिना धन के किसी का भी जीवन आसान नहीं होता है और न ही इसके बिना जीवन जीने की कल्पना की जा सकती है। हर कोई चाहता है कि उसके पास इतना धन हो कि उसकी जिंदगी आराम से गुजर जाए। लेकिन फिर भी किसी न किसी कारण से इंसान अपने धन को रोक नहीं पाता, यानि कि उसके जीवन में धन का ठहराव नहीं हो पाता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे अपने पर्स में रखने से आपका भाग्य खुल सकता है। चलिए जानते हैं उन वस्तुओं के बारे में विस्तार से। 
PunjabKesari, should keep these things in their purse
लाल कागज़
कहते हैं कि एक लाल रंग के कागज में अपनी इच्छा लिखकर रेशमी धागे से बांधकर पर्स में रख लें और इसे हमेशा अपने पर्स में ही रखें। इस उपाय को करने से आपका पर्स पैसों से भरा रहेगा। 

चावल  
शास्त्रों के अनुसार पर्स में चुटकी भर चावल रखने से अनचाहे खर्च कम हो जाते हैं और धन में वृद्धि होने लगती है।
PunjabKesari,should keep these things in their purse
लक्ष्मी जी की तस्वीर 
मान्यता है कि अपने पर्स में माता लक्ष्मी की तस्वीर रखें। लेकिन ध्यान रहे कि जिसमें वह बैठी हुई मुद्रा में हों, वहीं तस्वीर रखें। ऐसा करने से कभी भी पैसे की कमी नहीं रहेगी।

सोने या चांदी का सिक्का
सोने या चांदी का सिक्का पर्स में रखने से धन लाभ होता है। सोने या चांदी के सिक्के को पर्स में रखने से पहले इसे मां लक्ष्मी के चरणों में रखना न भूलें।
PunjabKesari, should keep these things in their purse
शीशे का टुकड़ा 
धार्मिक शास्त्रों के अनुसार पर्स में शीशे का टुकड़ा रखना चाहिए। यह उपाय धन वृद्धि में सहायक होता है। ऐसा भी माना गया है कि इसे रखने से अगर आपका धन कहीं अटका हो तो वे जल्द मिल जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News