Eid al Adha 2021: मौलानाओं और नेताओं ने की घर में ईद मनाने की अपील

2021-07-21T09:49:37.123

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): ईद बुधवार को मनाई जाएगी लेकिन मस्जिदों में ईद-उल-अजहा की नमाज नहीं होगी। जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना सैय्यद अहमद बुखारी ने लोगों से अपील की है कि दिल्ली समेत देश भर में बकरीद बुधवार को मनाई जाएगी लेकिन नमाज अपने अपने घरों में ही पढ़ें। चूंकि जिला प्रशासन ने सभी धार्मिक स्थलों पर जुटने के लिए मंजूरी नहीं दी है, इसीलिए दिल्ली की बाकी मस्जिदों में पहले ही यह ऐलान किया जा रहा है। 

चांदनी चौक स्थित फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मौलाना डॉ. मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने कोरोना की तीसरी लहर आने का खतरा है इसीलिए सरकार ने कहा है कि इबादतगाहों में भीड़ न लगाएं। जैसे ईद की नजाज पढ़ी थी वैसे ही घर पर रहकर बकरीद की नमाज पढ़ें। 

आल इंडिया चीफ ऑर्गनाइजेशन के चीफ इमाम डा. उमेर अहमद इलियासी ने कहा कि बकरीद का त्योहार भी उसी तरह संयम से मनाएंगे जैसे ईद मनाई थी। कुर्बानी से किसी को परेशानी न हो सफाई रखें और पड़ोसियों, मोहल्ल वालों से सौहार्द बनाए रखें।

संसद भवन मस्जिद के मुख्य इमाम मुफ्ती ताहिर हुसैन ने कहा कि घरों में ईद मनाएं, शॉपिंग पर खर्च होने वाला पैसा गरीबों को पहुंचाएं क्योंकि लोगों के पास खाने के लिए पैसे नहीं हैं।  

पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने भी कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए लोगों से घरों में सुरक्षित रहते हुए ईद मनाने की अपील की है। उन्होंने इस आशय का एक वीडियो भी जारी किया है। सलमान खुर्शीद ने सभी लोगों से कहा कि वे ईद पर अपने देश को कोरोना महामारी से सुरक्षित रखने की दुआ मांगें।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News