रावण दहन के दौरान कई इलाकों में लग सकता है जामट्रैफिक पुलिस ने दी इन रास्तों से बचकर चलने की सलाह

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 12:47 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
नई दिल्ली: दशहरा के दिन सड़कों पर उतरने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने रूट चार्ट तैयार किया है। कुछ प्रमुख सड़कों पर उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए उसे नो ट्रैफिक रोड बना दिया जाएगा जबकि लोगों से अपील की गई है कि इन स्थानों के आसपास शाम 4 बजे से लेकर रात 8 बजे तक वाहन लेकर जाने से बचें। इसके साथ ही वहां मौजूद ट्रैफिक पुलिस द्वारा बताए जाने वाले रास्तों का इस्तेमाल करें ताकि जाम का सामना न करना पड़े।

ट्रैफिक अफसरों के मुताबिक, बुधवार को रामलीला मैदान एवं लाल किला के पास होने वाले रावण दहन में कई वीवीआईपी शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ यहां पर रावण दहन देखने के लिए पहुंचेगी। साथ ही 50 से ज्यादा जगहों पर बड़ी रामलीला के आयोजन किये जा रहे हैं। प्रत्येक दिन होने वाली रामलीला के चलते शाम 6 बजे से लेकर रात 11 बजे तक इन जगहों पर ट्रैफिक पुलिस के बंदोबस्त रोजाना रहते हैं।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari

ट्रैफिक के लिए बंद किए गए ये मार्ग
नेताजी सुभाष मार्ग, निषाद राज मार्ग, जवाहर लाल नेहरु मार्ग और तुर्कमान गेट को शाम पांच बजे से आम ट्रैफिक के लिए बंद किया जाएगा। इसकी जगह हालात देखते हुए वैकल्पिक रूट यात्रियों को बताए जायेंगे। इसके अलावा पंजाबी बाग के समीप भी ट्रैफिक के दबाव को देखते हुए गाड़ियों को दूसरे रास्तों पर डाइवर्ट किया जा सकता है। वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से की अपील कि रामलीला स्थलों के आसपास अपनी गाड़ियों के लेकर न जाएं। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाले इस कार्यक्रम को ध्यान रखते हुए जल्दी निकलें और सार्वजनिक परिवहन का ज्यादा इस्तेमाल करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News