Prediction: डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के सुखद परिणाम होंगे !

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 08:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (इंट.): हम लगातार लिखते आ रहे हैं कि डोनाल्ड ट्रम्प भारत वर्ष के लिए अपने पूर्ववर्ती राष्ट्रपतियों से महत्वपूर्ण सिद्ध होंगे क्योंकि वह सिंह लग्र एवं वृश्चिक राशि के व्यक्ति हैं। अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर यात्रा को महत्वपूर्ण दृष्टि से देखा जा रहा है, जिसके दूरगामी परिणाम दोनों देशों के लिए सुखद होंगे। भारत वर्ष की राशि कर्क एवं सुख भाव का स्वामी सूर्य देव है, दोनों की राशियां डोनाल्ड ट्रम्प की लग्र एवं जन्म राशि वृश्चिक की मित्र राशियां हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी वृश्चिक राशि के व्यक्ति हैं। भारत के गृहमंत्री अमित शाह मेष राशि के व्यक्ति हैं जिस कारण ये मित्र ग्रह स्थितियां भारत वर्ष अमरीका के बीच पूर्व के अन्य राष्ट्रपतियों से भिन्न हैं इसलिए दोनों देशों को एक-दूसरे से आर्थिक, सामाजिक, सामरिक क्षेत्र में अत्यधिक लाभ होगा और ट्रम्प भारत वर्ष के लिए हितकारी सहयोगियों के रूप में समस्याओं का हल निकालने में महत्वपूर्ण सिद्ध होंगे।

PunjabKesari Donald Trumps visit to India will have far reaching happy results

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का जन्म 14 जून 1946 को सिंह लग्न में हुआ है। सूर्य भाव में शत्रु राहू के साथ स्थित है, जिस कारण अच्छे कार्य करने के बावजूद लोग जनमानस की नजरों में गिराने हेतु निरंतर प्रयासरत रहेंगे, जिसमें कुछ हद तक सफल भी होंगे। अंतिम परिणाम हमेशा माननीय ट्रम्प के पक्ष में ही जाएगा, जैसा कि अभी पीछे महाभियोग में हुआ था।

PunjabKesari Donald Trumps visit to India will have far reaching happy results

इसका सीधा कारण सिंह लग्र में मंगल का स्थित होना है। मंगल सिंह लग्र के लिए पूर्ण कारक ग्रह है। यह चतुर्थ यानी जनमानस सुख प्रसिद्धि तथा भाग्य भाव का स्वामी होकर अपने परम मित्र सूर्य की राशि में शुभ कर्तरी योग का निर्माण कर सकता है, ऐसा जातक निर्भीक, निडर, स्पष्ट वक्ता, साहसी, त्वरित निर्णय लेने वाला होता है। ऐसा जातक राष्ट्रहित में निर्णय लेने में पीछे नहीं हटता। यह व्यक्ति मित्रों का मित्र होता है, जिस कारण भारत वर्ष के हित में निर्णय लेने में पीछे नहीं हटेंगे। पूर्व राष्ट्रपतियों की तरह कूटनीति से हटकर भारत वर्ष का सहयोग करेंगे, जिसका सीधा लाभ दोनों देशों को प्राप्त होगा।

PunjabKesari Donald Trumps visit to India will have far reaching happy results

इधर वर्तमान समय में शनि की साढ़ेसाती का समय भी समाप्त हो चुका है। शनि 12वें स्थान में शुक्र के साथ स्थित है जिस कारण विरोधियों से हर वक्त सावधान रहने की आवश्यकता रहेगी फिर भी अंतिम परिणाम माननीय ट्रम्प के पक्ष में ही जाएगा। गोचर के ग्रह भी माननीय ट्रम्प के लिए महत्वपूर्ण सिद्ध होंगे। गोचर एवं जन्मपत्री के ग्रह उन्हें ऊंचाई तक ले जाएंगे। इसी कारण भारत वर्ष एवं नरेन्द्र मोदी के ग्रहों में एक-दूसरे को महत्वपूर्ण सहयोग एवं लाभ प्राप्त होगा।

PunjabKesari Donald Trumps visit to India will have far reaching happy results

यही गोचर के ग्रह चीन एवं पाकिस्तान के लिए शुभ नहीं हैं। मैंने अपने पहले के लेखों में लिखा था कि चीन व पाकिस्तान को भिन्न-भिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ेगा जिसमें आर्थिक एवं सामाजिक समस्याओं की प्रमुखता रहेगी। इन देशों के लिए यह चिंतनीय विषय होगा। डोनाल्ड ट्रम्प की भारत वर्ष की यात्रा कई मामलों में महत्वपूर्ण सिद्ध होगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News