करोड़पति बनने के हैं चाहवान तो ये रात है खास

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 01:30 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
शरद पूर्णिमा का पर्व हिंदू धर्म में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। कहते हैं कि इस रात चांद का दीदार हर किसी को करना चाहिए। इस दौरान रात को चांद अमृत की वर्षा करता है। ऐसे में इस टाइम के बीच किया गया हर काम व्यक्ति को सफलता दिलाता है। आज हम आपको वास्तु के हिसाब से कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताएंगे, जिन्हें अपनाकर आप रातों रात अपनी किस्मत को बदल सकते हैं। 
PunjabKesari
इस दिन घर के मंदिर में ईशाण कोण की तरफ माता लक्ष्मी की मूर्ति रखें व शाम के समय पूजन करें। लेकिन ध्यान रखें कि प्रतिमा गुलाबी कमल पर बैठी हुई धन बरसाती हुई लक्ष्मी माता की हो।

पूर्णिमा पर 2 दीपक जलाएं, एक दीपक जोकि गाय के घी का हो और उसे अपने दहिने हाथ की तरफ रखें और दूसरा मूंगफली के तेल का बाएं हाथ की ओर रखें। लेकिन ध्यान रखें दीपक की लौ कपास की न हों, लाल धागे की बाती तैयार करके ही दिया जलाएं।
PunjabKesari
लक्ष्मी पूजन के बाद घी का दीपक हाथ में लेकर चांद की ओर देखते हुए मां लक्ष्मी से प्रार्थना करें। एक दीपक अखंड जलता रहे इस बात का ध्यान रखें। आप इच्छानुसार घी या तेल दोनों में से कोई भी दीपक अखंड जला सकते हैं। दीपक सुबह तक जलता रहना चाहिए।

महालक्ष्मी और कुबेर जी का ध्यान करते हुए पूजा घर में बैठ कर देसी घी की ज्योत जलानी और फिर 2 लौंग के जोड़े को इस में डाल देना है और 2 लौंग को लाल कपड़े में बांध कर अपने घर की तिजोरी में रख देना है। 
PunjabKesari
कहते हैं कि इससे व्यक्ति की सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं और कर्ज से मुक्ति मिलती है।

बस एक बात का ध्यान रहे कि इसके बार में किसी को भी खबर न लग पाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News