See More

Coronavirus: रसोई का ये मसाला बन सकता है आपके हर मर्ज की दवा

2020-06-29T13:24:53.067

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Coronavirus: आज विश्व भर में कोरोना वायरस जैसी घातक महामारी अपने पैर पसार चुकी है। किसी भी व्यक्ति के शरीर का 'इम्युनिटी सिस्टम' उसकी हर रोग से रक्षा करता है। जिससे उसके रोगग्रस्त होने की संभावना बहुत कम होती है। यदि प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर होगी तो कोई भी महामारी बहुत जल्दी व्यक्ति के शरीर पर अपना कब्जा जमा लेती है। इम्युनिटी सिस्टम को स्ट्रांग बनाने के लिए भारत के वैदिक-ऋषि-मुनियों की बातों पर गौर फरमाएं। हल्दी में शामिल होता है करक्यूमिन नाम का एक तत्व। जो एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटीसेप्टिक और एंटी-बैक्टीरियल गुणों की खान होता है। उसकी इसी क्वालिटी का लाभ उठाने के लिए लगभग हर भारतीय व्यंजन में इसे यूज किया जाता है ताकि शरीर को अनचाहे रोगों से बचाया जाए। हर किसी की रसोई में इस्तेमाल होने वाला मसाला हल्दी आपके हर मर्ज की दवा बन सकती है। 

PunjabKesari Coronavirus

ज्योतिष विद्वान कहते हैं हल्दी के प्रयोग से अशुभ ग्रहों को शुभ किया जा सकता है। वैसे तो ये कई रंगों में आती है जैसे पीले, नारंगी और काले। उसी आधार पर ये ग्रहों के बैड लक को गुड लक में बदलती है। पीली हल्दी का कनैक्शन देव गुरु बृहस्पति से है। नारंगी हल्दी का मंगल से संबंध है। काली हल्दी पर शनि का स्वामित्व है।

व्यापार संबंधी पत्राचार करते समय उस पर हल्दी अथवा केसर के छींटें लगा लिया करें। धन लाभ के साथ बरकत बनी रहती है।

रात को सोने से पहले गर्म दूध में देसी हल्दी को अच्छे से उबाल कर पीएं। ऐसा करने से आप अंदर से ताकतवर बनेंगे।  

PunjabKesari Coronavirus 

नहाने के पानी में हल्दी मिलाएं, इससे शरीर का तेज़ बढ़ता है और किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नहीं होता।

किसी भी मास के प्रथम गुरुवार को 3 अभिमंत्रित गोमती चक्र 3 धनकारक पीली कौडिय़ां तथा हल्दी की 3 गांठ को सम्मिलित रूप से किसी पीले कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। इसके प्रभाव से धन वृद्धि होगी।

PunjabKesari Coronavirus

वास्तुविद्वानों के अनुसार भोजन में स्वाद भरने के साथ-साथ ये मंगल कामों की शोभा भी बनती है। इसमें दैवीय गुण भी हैं। इससे घर और शरीर दोनों की नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट किया जा सकता है। हल्दी का यूज हवन, यज्ञ और औषधियों में भी किया जाता है। मांगलिक कार्यों या घर में ऊपरी शक्तियों का प्रवेश रोकने के लिए हल्दी से स्वास्तिक बनाएं।

PunjabKesari Coronavirus


Niyati Bhandari

Related News